Breaking News

96 साल की दादी ने परीक्षा में किया टाप, उपहार मे मिला लैपटॉप, क्योंकि ये हैं इरादें

तिरुवनंतपुरम, 96 साल की दादी कार्त्यायनी अम्मा ने परीक्षा में टाप किया है। उनके भविष्य के इरादों को देखते हुये उनको उपहार मे लैपटॉप दिया गया है।

आठ नवंबर, दो साल पहले, आज के दिन हुयी थी नोटबंदी

एक साल और बढ़ाया गया, लोकसभा महासचिव का कार्यकाल

केरल में साक्षरता परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक लेकर शीर्ष स्थान हासिल करने वाली 96 साल की दादी कार्त्यायनी अम्मा को केरल सरकार ने उपहार के तौर पर एक लैपटॉप दिया है। कुछ ही दिन पहले कार्त्यायनी अम्मा ने कम्प्यूटर सीखने की इच्छा जतायी थी। सरकार द्वारा संचालित केरल राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण की प्रमुख पहल ‘अक्षरालक्ष्यम’ कार्यक्रम में अम्मा न केवल सबसे उम्रदराज प्रतिभागी थीं बल्कि उन्होंने 100 में से 98 नंबर लाकर शीर्ष स्थान भी हासिल किया।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव, भाजपा की एक और सूची जारी

तीन साल की बच्ची के मुंह में सुतली बम रख कर जलाया, हालत गंभीर
इस उपलब्धि के लिये सराहना के तौर पर राज्य के शिक्षा मंत्री सी. रवीन्द्रनाथ ने बुधवार को अलपुझा जिले के चेप्पड़ गांव में अम्मा के घर जाकर उन्हें एक नया लैपटॉप दिया। केरल के पारंपरिक परिधान साड़ी पहने हुए अम्मा ने मंत्री से यह उपहार लिया। इस दौरान उनके चेहरे पर चिरपरिचित मनमोहक मुस्कान थी। केरल के शिक्षा मंत्री खुद एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर हैं।

मुख्य चुनाव अधिकारी को न हटाने से नाराज जनता के आगे, बेबस हुये मुख्यमंत्री

मुलायम सिंह ने दीपावली पर, भाई शिवपाल सिंह को दिया, ये खास तोहफा

पहले जब उनसे पूछा गया था कि क्या वह कंप्यूटर सीखना चाहती हैं, तब उनका जवाब था ‘‘अगर मिलेगा, तो जरूरी सीखूंगी।’’ जब मंत्री ने सरकार की ओर से अम्मा को लैपटॉप भेंट किया तो अम्मा के चेहरे पर हैरत और खुशी दोनों के भाव थे। मंत्री ने ही उन्हें लैपटॉप के की बोर्ड पर बताया कि उन्हें की दबाने के बाद स्क्रीन पर अक्षर नजर आएंगे।

अब इलेक्ट्रिक साइकिल का लीजिये आनंद, जानिये इसके खास फीचर्स

प्रियंका चोपड़ा की शादी का जश्न शुरू, बैचलरेट पार्टी के बाद पजामा पार्टी और…