Breaking News

लखनऊ में यातायात सुधार के लिए चलेगा महाअभियान

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यातायात सुधार के लिए एक माह का ट्रैफिक प्लान बनाया है और पूर्व से प्रचलित ई.रिक्शा प्रतिबंधित 10 मार्गो पर 16 फरवरी से उनका अनुपालन कड़ाई से कराया जायेगा। पुलिस उपायुक्त ;यातायात सुरेश चन्द्र रावत ने  यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान बगैर रजिस्ट्रेशन , गलत रजिस्ट्रेशन एवं बिना ड्राईविंग लाइसेन्स तथा अन्य वाहन सम्बन्धी कागजों के ई.रिक्शा चालकों के विरूद्ध विधिक कार्रवाई करते हुये उन्हें सीज किया जायेगा। उन्होंने बताया कि ई.रिक्शा प्रतिबधिंत मार्गों में अमौसी से बाराबिरवा तकए हजरतगंज से बार्लिगंटन चौराहा वाया राॅयल होटल।

बंदरिया बाग से चौराहा से पाॅलीटेक्निक चैराहाए बंदरिया बाग से चौराहा से हजरतगंज। हजरतगंज से सिकन्दरबाग चौराहा तक। कमता शहीद पथ तिराहा से शहीद पथ मोड़ कानपुर रोड तक। हजरतगंज से अलका, मेफेयर, परिवर्तन चौक, सुभाष चैराहा तक। अहिमामऊ से अर्जुनगंज बाजार से रजमन चौकी से कटाई पुल से लालबत्ती चौराहा तक। पिकअप पुल. से इन्दिरा गाॅधी प्रतिष्ठान , विजयीपुर अण्डर पास तक तथा इन्दिरा गाॅधी प्रतिष्ठान चौराहा से हाईकोर्ट गेट नम्बर 03 तक तथा इन्दिरा गाॅधी प्रतिष्ठान से गोमतीनगर रेलवे स्टेशन रोड तिराहा तक तथा10 हजरतगंज से परिवर्तन चौक वाया अलका. मेफेयर, वाल्मीकि तिराहा,प्रेस क्लव, हिंदी संस्थानए के डी स्टेडियम तक।

श्री रावत ने बताया कि पूर्व से प्रचलित 31 एकल दिशा मार्ग में से 18 का कड़ाई से अनुपालन कराया जायेगा। एकल दिशा मार्ग पर यातायात प्रबन्ध सिकन्दरबाग से शाहनजफ की ओर ए सहारागंज से सप्रू मार्ग की ओर ए डनलफ से अल्का तिराहा की ओर ए लालबाग से मेफेयर की ओर ए बैंक आफ इण्डिया से नवलकिशोर रोड की ओरएपरिवर्तन चौराहे से डीएम आवास की ओर ए हजरतगंज से सिविल हास्पिटल की ओर ए हिन्द सिनेमा से कैंपर तिराहे की ओरए

डीएसओ से सिविल हास्पिटल की ओर ए लाल बहादुर शास्त्री तिराहे से सिसेण्डी की ओर ए रायल हाेटल से डा0 सूजा रोड की ओर ए डा0 सूजा रोड;ओडियन तिराहा से बर्लिंगटन चौराहे की ओरए अशोक लाट से बर्लिगटन ;बड़े वाहनद्ध की ओर प्रतिबन्धित रहेगा। उन्होंने बताया कि इनके अलावा वीएन तिराहा रोड से हुसैनगंज की ओर प्रतिबन्धित रहेगाए नजीराबाद से कैसरबाग की ओर प्रतिबन्धित रहेगाए पीएनटी अड्डे से बैराज होकर समतामूलक की ओर प्रतिबन्धित रहेगाए केकेसी से राणा प्रताप चैराहे की ओर प्रतिबन्धित रहेगा तथा चौक चैराहे से कमला नेहरू चौराहे की ओर प्रतिबन्धित रहेगा।

पुलिस उपायुक्तए यातायात ने बताया कि इसके लिए 10 इन्फोर्समेन्ट टीमें बनायी गयी हैए जो जगह.ंजगह पर जाकर आकस्मिक रूप से ट्राफिक नियमों तथा उपरोक्त दोनाें बिन्दुओं पर कार्रवाई करेगी।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com