Breaking News

पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया लेकिन इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने आज तड़के पुलवामा के गाेसू गांव में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों ने गांव से बाहर निकलने के सभी मार्गों को सील करने के बाद लक्षित इलाके की ओर बढ़ना शुरू किया, तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने जवानों पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और एक सैनिक तथा एक पुलिसकर्मी घायल हो गये। घायलों को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां सैनिक की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की रिपोर्ट है।

इस बीच आस-पास के इलाकों में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। जिले में सुरक्षा कारणों से मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी हैं।