Breaking News

नोबेल पुरस्कार के लिये चुने गये अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से पीएम मोदी ने किया ये मजाक

नयी दिल्ली,  नोबेल पुरस्कार के लिये चुने गये अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिन में उनसे मुलाकत में उनसे मजाक किया।

प्रधानमंत्री निवास पर इस मुलाकात के बाद संवाददाताओं से एक बातचीत में बनर्जी ने भारत की अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर कोई सवाल लेने से इनकार किया। इस दौरान वह सरकार की नीतियों को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से बचते रहे।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

अभिजीत बनर्जी को उनकी पत्नी एस्थर डुफ्लो और अमेरिकी अर्थशास्त्री माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से 2019 का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार के लिये चुना गया है।

संवाददाताओं के सवालों के जवाब में बनर्जी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के साथ मेरी मुलाकात काफी अच्छी रही। प्रधानमंत्री ने बातचीत की शुरुआत इस मजाक के साथ की कि मीडिया किस प्रकार उनके (बनर्जी से) मुख से मोदी- विरोधी बात निकलवाने के लिये अपने सवालों के जाल फैला रहा है।

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

भारतीय मूल के अर्थशास्त्री ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री टीवी देखते रहे हैं और वह आप लोगों (मीडिया वालों) पर निगाह रखते हैं। वह (मोदी) जानते हैं कि आप लोगों की कोशिश क्या रहती है।’’

अभिजीत बनर्जी ने इससे पहले आर्थिक सुस्ती को लेकर टिप्पणी की थी जिसको लेकर छिड़ी बहस की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री के साथ यह मुलाकात हुई थी।

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

बनर्जी के साथ मुलाकात के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट पर कहा, ‘‘नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ मुलाकात काफी अच्छी रही। मानव सशक्तिकरण के प्रति उनका जुनून स्पष्ट रूप से दिखा। हमारे बीच विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ्य और विस्तृत बातचीत हुई।

भारत को उनकी सफलता को लेकर गर्व है। उनके भविष्य के प्रयासों को लेकर शुभकामनायें देता हूं।’’

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर