Breaking News

अखिलेश यादव मध्य प्रदेश के दौरे पर, जानिये क्या है कार्यक्रम

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दो दिन के मध्य प्रदेश के दौरे पर जा रहें हैं। मध्य प्रदेश मे विधान सभा चुनावों का एेलान हो चुका है।

अखिलेश यादव अपने दो दिवसीय दौरे मे 08 अक्टूबर 2018 और 09 अक्टूबर 2018 को मध्य प्रदेश के जिला छतरपुर के भ्रमण पर रहेंगे। वह 11ः15 बजे पूर्वाह्न होटल ललित, खजुराहो जिला छतरपुर (मध्य प्रदेश) में कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। वहीं रात्रि विश्राम करेंगे। 09 अक्टूबर 2018 को होटल ललित में ही 11ः00 बजे पूर्वाह्न प्रेस प्रतिनिधियों से भेंट करेंगे। वे उसी दिन अपराह्न लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

मध्य प्रदेश मे कुल 231 विधानसभा सीटें है. हालांकि इनमें से 230 सीटों पर ही चुनाव होते हैं और एक सदस्य को नामित किया जाता है। 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 166, कांग्रेस को 57, बसपा को 4 और अन्य को तीन सीटें मिली थी।

यहां समाजवादी पार्टी, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। अखिलेश यादव ने एमपी में बीएसपी के साथ गठबंधन के संकेत देते हुए कहा, ‘कांग्रेस ने हमें लंबा इंतजार कराया। अब हम बहुजन समाज पार्टी से बातचीत करेंगे।’  बीएसपी ने पहले ही एमपी में कांग्रेस के साथ चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है।