Breaking News

अखिलेश यादव ने छात्रसंघ नेताओं को दी बधाई, कहा- छात्रसंघ लोकतंत्र में नेतृत्व की नर्सरी हैं

लखनऊ, समाजवादी

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में अध्यक्ष पद पर उदय प्रकाश यादव के विजयी होने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा अन्य कई कालेजों में भी समाजवादी छात्रसभा के प्रत्याशी जीते हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि  छात्रसंघ लोकतंत्र में नेतृत्व की नर्सरी हैं। समाजवादी छात्रसभा विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्र हितों के लिए निरंतर संघर्षशील है।  नौजवानों में समाजवादी विचारधारा के प्रति लगाव बढ़ रहा है। विद्यार्थी परिषद के लोग जहां जीत नहीं पाते हैं, वहां छात्रसंघों के चुनाव ही स्थगित करवा देता हैं। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव के बाद हुई आगजनी के लिए भाजपा-विद्यार्थी परिषद जिम्मेदार है। सत्ता में बैठे लोगों के पैरों के नीचे से जमींन खिसक रही है। सत्ता धारी दल अलोकतांत्रिक काम कर रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा है कि विगत डेढ़ वर्ष से भाजपा सरकार में छात्रहितों की अनदेखी की गई है। अगर कोई छात्र नौजवान अपनी समस्याओं को लेकर प्रशासन स्तर पर समाधान के लिए निवेदन करते हैं तो विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों के साथ दमनात्मक व्यवहार किया जाता है। उन्हें संगीन मुकदमों में फंसाकर जेल तक की यातनाएं दी जाती हैं। लखनऊ की जेल में अभी भी कई छात्रनेता आम बंदी की तरह रखे गए हैं।