Breaking News

आज 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप,बढ़ सकती है आम लोगों की मुसीबत

नई दिल्ली,यदि आपने अपने वाहन में अभी तक पेट्रोल या डीजल नहीं भरवाया है तो अाप की मुसीबत बढ़ सकती है। सोमवार को सुबह छह बजे से अगले 24 घंटे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

देश की राजधानी में सोमवार को सुबह छह बजे से अगले 24 घंटे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने बंद का आह्वान किया है।सोमवार को दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही तेजी के खिलाफ दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने दिल्ली के सभी  पेट्रोल पंप को 24 घंटे के लिए बंद रखने की घोषाण की है।

दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार और कई राज्यों की सरकारों ने तेल के दाम में कटौती की है, लेकिन दिल्ली सरकार ने तेल पर वैट में कटौती करने से मना कर दिया है जिससे देश की राजधानी में तेल महंगा हो गया है।एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार से पेट्रोल और डीजल पर मूल्यवर्धित कर (वैट) कम करने की मांग की है।22 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से लेकर 23 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक दिल्ली के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

केंद्र सरकार ने इसी महीने4 अक्टूबर को पेट्रोल और डीजल के दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की जिसके बाद कई राज्यों ने भी तेल पर वैट में कटौती की।लेकिन दिल्ली सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कोर्इ कटौती नहीं की है, जिसकी वजह से दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतो में कमी नहीं हुई है।  संगठन ने दिल्ली सरकार से आग्रह किया है कि वह पेट्रोल, डीजल पर तुरंत वैट में कटौती करे। इससे न केवल राज्य सरकार के राजस्व नुकसान की भरपाई होगी बल्कि पेट्रोल पंप मालिकों और उनके कर्मचारियों की जीविका को भी बचाया जा सकेगा।पड़ोसी राज्यों के मुकाबले दिल्ली में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है। ऐसे में लोग दिल्ली से पेट्रोल ना भरवाकर दूसरे राज्यों से खरीदना पसंद कर रहे हैं। इससे दिल्ली के पेट्रोल पंपों पर बिक्री हर दिन घटती जा रही है। इससे परेशान पंप डीलर्स ने 24 घंटे की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।