Breaking News

इस राज्य में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल रहेंगे बंद…..

नई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी है. दो दिनों से तीनों राज्यों में जोरदार बर्फ पड़ रही है। बर्फबारी के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बर्फबारी की वजह से चंबा, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग और देहरादून समेत कई जिलों में शनिवार को सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

 गढ़वाल में देहरादून, हरिद्वार, नई टिहरी, पौड़ी , उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली में प्रशासन ने सभी प्राईवेट और सरकारी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने के निर्देश दिए हैं।  चमोली और उत्तरकाशी में कई गांवों का संपर्क मुख्य मार्गों से कट गया है। उधर, पिथौरागढ़-घाट मोटर मार्ग दिल्ली बैंड के पास चट्टान गिरने से बंद हो गया है। एन एच से प्राप्त सूचना के अनुसार देर शाम तक खुलने की संभावना है। मुनस्यारी-थल मार्ग भी बर्फबारी के कारण मार्ग बंद है। धानाचूली में बर्फबारी के चलते लोहाघाट-देवीधुरा मोटर मार्ग बंद होने से रोडवेज की 3 बसें रास्ते में फंस गई हैं।

जोशीमठ बाजार में इस साल की पहली बर्फबारी हुई, जबकि 30 साल बाद दिसंबर में जोशीमठ नगर में बर्फ देखने को मिली। वर्ष 1989 में दिसंबर में बाजार में बर्फ जमीं। पहाड़ों की रानी मसूरी में शुक्रवार को मौसम में बदलाव हुआ है। तापमान में गिरावट आने से अचानक ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं, ठंड बढ़ने से अब बर्फबारी होने की संभावना भी बढ़ गई है।

गुरुवार से ही गढ़वाल और कुमाऊं में मौसम का मिजाज बिगड़ गया था। चमोली जिले में बदरीनाथ धाम के साथ ही हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ, गौरसों बुग्याल, औली सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में दिनभर रुक-रुककर बर्फबारी होती रही जो कि आज भी जारी है। गैरसैंण में भी शुक्रवार सुबह से बर्फबारी हो रही है। भराड़ीसैंण में विधानसभा भवन एवं परिसर के आसपास करीब 6 फीट तक बर्फ पड़ी है। यहां पूरे क्षेत्र में चारों तरफ कोहरा छाया है।

मौसम विभाग ने आज भी उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा, देहरादून, टिहरी, पौड़ी और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया हुआ है। साथ ही प्रदेश में आज और कल कोल्ड डे कंडीशन भी हो सकती है।