Breaking News

इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव में फिर से समाजवादी छात्र सभा का कब्जा

इलाहाबाद,विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर फिर से समाजवादी छात्र सभा का कब्जा हो गया है।इस बार भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को तगड़ा झटका लगा है।

देश में 94 प्रतिशत शहरी क्षेत्र गंदगी से मुक्त, ठोस कचरा प्रबंधन 17 से बढ़कर 35 प्रतिशत पर पहुंचा

शिवपाल यादव नेसेक्युलर मोर्चे को दिया विस्तार, पांच फ्रंटल संगठनों सहित जिलाध्यक्षों की सूची की जारी

कल सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक चले मतदान में 48.5 फीसदी वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में इस बार भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को तगड़ा झटका लगा। एबीवीपी ने महामंत्री पद पर कब्जा बरकरार रखा लेकिन,समाजवादी छात्रसभा के खाते में अध्यक्ष एवं संयुक्त मंत्री और एनएसयूआई के खाते में उपाध्यक्ष एवं सांस्कृतिक सचिव का पद आया।पांच प्रमुख पदों में से चार पर समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्र सभा (सछास) और कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने कब्जा कर लिया।

CBSE ने 12वीं कक्षा के इंग्लिश के पेपर में किया ये बड़ा बदलाव….

ऑनलाइन वीडियो के आगे टीवी हुआ पीछे, जानिये भारतीय क्या-क्या देखतें हैं ?

अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के उदय प्रकाश यादव विजयी घोषित किए गए। उदय प्रकाश ने 3698 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के अतेंद्र सिंह को बड़े मतों के भारी अंतर से पराजित किया।वहीं, उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अखिलेश यादव ने 2157 मत प्राप्त कर नितेश सिंह राजपूत को 315 मतों से हराया।महामंत्री पद पर विजयी रहे एबीवीपी के शिवम सिंह ने समाजवादी छात्रसभा के राहुल यादव ‘रुद्र’ को 270 मतों से हराया।संयुक्त मंत्री के पद पर समाजवादी छात्रसभा के सत्यम सिंह सनी ने चंदन कुमार गुप्ता चंदू को 952 मतों के भारी अंतर से पराजित किया जबकि सांस्कृतिक सचिव पद पर निर्वाचित घोषित किए गए एनएसयूआई के आदित्य सिंह ने 1832 मत हासिल कर शिवम मौर्या को 174 वोटों के अंतर से हराया।

मुख्यमंत्री योगी द्वारा की गईं नियुक्तियों को लेकर, हुआ बड़ा खुलासा

यौन शोषण के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान का एक साल पूरा, जानिये प्रतिक्रिया

तोक्यो ओलंपिक 2020 – इस खेल को ओलंपिक से किया जा सकता है बाहर

केंद्र और राज्य दोनों ने घटाये पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिये क्या है यूपी मे नई दरें

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET 2018 के लिए आनलाइन आवेदन की तारीख बढी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख का हुआ एेलान….