Breaking News

बाबा साहेब का नाम बदलने से विपक्ष के साथ-साथ, बीजेपी के दलित सांसद भी नाराज

लखनऊ,उत्तर प्रदेश में अब संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का नाम बदला जाएगा. लेकिन बीजेपी सरकार के इस फैसले से विपक्ष के साथ-साथ उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ सांसद को भी एतराज है।

मुख्यमंत्री ने मायावती को किया धन्यवाद, जानिए क्यो?

सीएम योगी के बयान पर क्यों भड़के अखिलेश यादव, मांगा इस्तीफा ?

15 फीसदी आबादी वालों का, 85 फीसदी पदों पर कब्जा- राजपाल कश्यप, मचा हंगामा

 भीमराव अंबेडकर के नाम के साथ अब उनके पिता ‘रामजी मालोजी सकपाल’ का नाम भी जोड़ा जाएगा. राज्यपाल राम नाइक की सलाह के बाद योगी सरकार ने ये फैसला लिया है. अब उनका नाम ‘डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर’ होगा. इस मामले में अब उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश दे दिए हैं, जिसके बाद आधिकारिक रूप से नाम बदलकर डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर हो जाएगा.

बीजेपी मे बड़ी टूट, बागियों ने विपक्षी नेता से की मुलाकात, कहा- पार्टी से ऊपर है देश…

दलित मंत्रियों और सांसदों ने पीएम मोदी को घेरा, जानिये क्यों ?

मायावती ने केंद्र सरकार को लेकर दिया बड़ा बयान…

 योगी सरकार के इस फैसले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने आपत्ति दर्ज की है. उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर के नाम के मध्य में रामजी लिखे जाने से अनावश्यक विवाद खड़ा किया गया है. इससे दलित भी नाराज हैं. उदित राज का कहना है कि इसका प्रतिकूल असर पड़ता दिख रहा है और सुबह से ही कई जगहों से खबर आई हैं,सोशल मीडिया पर भी लगातार चल रहा है कि नाम क्यों बदला गया है.

10वीं और 12वीं क्लास के फिर से होंगे एग्जाम….

नरेश अग्रवाल की अब यहां से भी हुई विदाई…

आरक्षण को लेकर बीजेपी सांसद के तेवर सख्त, समर्थन में करेगी 1 अप्रैल को रैली

  राज्यपाल रामनाइक ने इसको लेकर 2017 में एक कैंपेन चलाया था. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी खत लिखा था. महाराष्ट्र में नाम के साथ पिता का नाम जोड़ा जाता है. उन्होंने नाम में बदलाव के लिए उस दस्तावेज का भी हवाला दिया था, जिसमें भीमराव अंबेडकर के हस्ताक्षरों में ‘रामजी’ नाम शामिल था.  उदित राज  दलितों के हित में कार्य करने वाले नेता हैं.

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com