Breaking News

लंबे अर्से से कैंसर से पीड़ित बिग बी की समधन ऋतु नंदा का निधन

नई दिल्ली, बॉलीवुड के फेमस एक्टर अमिताभ बच्चन की समधन और ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा का निधन हो गया है। ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर ने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम के जरिए दी।

 

View this post on Instagram

 

To the kindest most gentle person I‘ve ever met – They don’t make them like you anymore – RIP bua #missyoualways❤️??

A post shared by Riddhima Kapoor Sahni (RKS) (@riddhimakapoorsahniofficial) on

ऋतु नंदा बॉलीवड एक्टर रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर की बुआ थीं। उनके अचानक निधन की खबर से रिद्धिमा कपूर शॉक्ड हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर बुआ को श्रद्धांजलि दी है। रिद्धिमा ने बुआ की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैं आपसे ज्यादा दयालु और अच्छे इंसान से नहीं मिली। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे बुआ’।

आपको बता दे अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की सास ऋतु नंदा काफी समय से कैंसर से जूझ रही थी। 71 साल की उम्र में उनका निधन हो गया इससे पहले साल 2018 में श्वेता बच्चन के ससुर यानी ऋतु नंदा के पति प्रतिष्ठित सुरक्षा एजेंसी एस्कॉट ग्रुप के मालिक राजन नंदा का निधन हुआ था। ऋतु नंदा ने भारतीय जीवननिगम (एलआईसी) के एजेंट के तौर पर भी काम किया था। फिर उन्होंने अपनी खुद की एक निजी बीमा कंपनी की भी शुरुआत की थी। ऋतु नंदा ने 1969 में राजननंदा से शादी की थी।

अमिताभ बच्चन ने भी ऋतु नंदा के निधन की जानकारी अपने ब्लॉग पर दी है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘मेरी समधन ऋतु नंदा, श्वेता बच्चन की सास का रात 1:15 बजे अचानक निधन हो गया’।ऋतु नंदा के बेटे निखिल नंदा ने अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से 1997 में शादी की थी। निखिल मशहूर इंजीनियरिंग कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, जिसका नाम एस्कॉर्ट्स लिमिटेड है।

 

एक्टर ऋषि कपूर की पत्नी एक्ट्रेस नीतू सिंह ने अभी अपने इंस्टाग्राम पर ऋतु नंदा के साथ एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। नीतू कपूर ने लिखा, ‘मेरी सबसे प्यारी… भगवान आपकी आत्मा को शांति दे’। एकता कपूर ने भी कमेंट कर रितु नंदा को श्रद्धांजलि दी है।

 

आभा यादव