Breaking News

अमिताभ बच्चन और उनकी लव-स्टोरी, शादी मे इनका था अहम रोल

मुंबई, बालीवुड की दुनिया मे शादीशुदा जोड़ों मे महानायक अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की मिसाल दी जाती है। दोनों एकबार विवाह के गठबंधन मे बंधे तो लाख परेशानियों के बाद भी अलग नही हुये।

अमिताभ और जया की पहली मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी। दोनों की मुलाकात फिल्मकार ऋषिकेश मुखर्जी ने करवाई थी। इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने एक साथ फिल्म जंजीर में काम किया था। कहा जाता है इसी फिल्म के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था।

खबरों के मुताबिक, दोनों सितारे इस फिल्म के बाद छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाना चाहते थे लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने साफ कह दिया कि वे अगर जया के साथ विदेश जाना चाहते हैं तो पहले उन्हें जया से शादी करनी होगी। पिता की बात मानकर अमिताभ बच्चन ने एक सादे समारोह में तीन जून 1973 को शादी कर ली।

अभिनेत्री रेखा का अमिताभ के जीवन मे काफी अहम रोल रहा है। कहा जाता है कि फिल्म सिलसिला अमिताभ बच्चन , जया और रेखा के जीवन पर आधारित फिल्म है। रेखा और अमिताभ बच्चन को जोड़ी को रूपहले पर्दे पर खूब सराहा गया और दोनो ने ‘मि. नटवरलाल’, ‘सुहाग’, ‘गंगा की सौगंध’, ‘खून पसीना’, ‘नमक हराम’ और ‘सिलसिला’ जैसी फिल्मों में काम किया।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com