Breaking News

कैप्टन अमोल यादव से मिले पीएम मोदी……

नई दिल्ली, मुंबई के गोरेगांव के अमोल यादव पेशे से कमर्शियल पायलट हैं। 19 साल तक चले लंबे संघर्ष के बाद उनके खुद के बनाए छह सीटों वाले देसी विमान को दो दिन पहले नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उड़ाने की अनुमति दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुलावे पर वे दिल्ली पहुंचे और उनसे मुलाकात की। उन्होंने अमोल के प्रयास को सराहते हुए पूछा- अब आपका सपना तो पूरा हुआ। इस पर अमोल ने कहा- ‘सिर्फ मेरा ही नहीं बल्कि मेरे पूरे परिवार का सपना साकार हुआ है।’

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

पीएम ने कहा कि अमोल की कहानी उन लाखो युवाओं के लिए प्रेरणा है, जो देश निर्माण में कुछ करना चाहते हैं। स्वदेशी एयरक्राफ्ट का नर्माण उनके धैर्य और दृढ़संकल्प की कहानी है। यह मेक इन इंडिया का शानदार उदाहरण भी है क्योंकि उन्होंने इसे बनाने में अपनी आवासीय इमारत की छत पर पड़ी चीजों का इस्तेमाल किया है।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

अमोल को 2011 से नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से विमान को अनुमति मिलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके बारे में पता चलने पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसे पीएम मोदी के संज्ञान में लाया। जिन्होंने डीजीसीए को जल्द से जल्द युवा पायलट को अनुमति देने का निर्देश दिया। तीन दिन पहले ही कैप्टन अमोल को इस विमान को उड़ाने की मंजूरी मिली है। पीएम से मुलाकात के बाद अमोल ने प्रधानमंत्री को उनके सपना पूरा करने में मदद करने के लिए आभार जताया।

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com