Breaking News

90वें ऑस्कर पुरस्कारों का ऐलान, इस फिल्म को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अर्वाड

लॉस एंजिलिस,  अकादमी पुरस्कार के 90वें संस्करण में आज ‘द शेप ऑफ वॉटर’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला। फिल्म ने गिलियेरमो देल तोरो को उनका पहला ऑस्कर जीतने का मौका भी दिया। गिलियेरमो देल तोरो को ‘द शेप ऑफ वाटर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है।

सीएम के सामने मंत्री ने की गंदी बात- मुलायम ,माया,अखिलेश को कहा……

होली मिलन कार्यक्रम मे, यादव समाज के हित मे हो सकती हैं महत्वपूर्ण घोषणा…?

 मेक्सिको के निर्देशक ने इस साल गोल्डन ग्लोब्स, डीजीए, द क्रिटिक्स च्वाइस और बाफ्टा पुरस्कार भी अपने नाम कर किया है। उन्होंने इस श्रेणी में क्रिस्टोफर नोलन , जॉर्डन पीले , ग्रेटा गर्विग  और पॉल थॉमस एंडरसन  को मात दी। पिछले पांच साल में किसी मेक्सिकोवासी को चौथा ऑस्कर मिला है।

राज्यसभा चुनाव मे बसपा उतारेगी अपना प्रत्याशी, सपा और कांग्रेस का लेगी समर्थन- मायावती 

बसपा द्वारा सपा को दिये समर्थन पर, सीएम योगी ने सुनाया दोहा, पर नही बता पाये…?

अभिनेता गैरी ओल्डमैन को ‘डार्केस्ट ऑवर’ में पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर मिला। ऑस्कर स्वीकार करते हुए ओल्डमैन ने कहा, ‘‘गौरवशाली पुरस्कार के लिए शुक्रिया। वहीं ‘थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग मिसौरी’ के लिए फ्रांसिस मैकडोरमैंड को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर मिला। यह 60 वर्षीय अदाकारा को दूसरा ऑस्कर है।

मायावती ने पूर्व मंत्री अंटू मिश्रा से छीनी कुर्सी, कुशवाहा को सौंपी

मायावती ने अचानक बदली रणनीति, बीजेपी के उड़े होश, सपा की बल्ले-बल्ले, आज होगी घोषणा

 भावुक मैकडोरमैंड ने कहा, ‘‘मैं आज रात आपसे सिर्फ दो शब्द कहना चाहूंगी, समावेश और लेखक। अभिनेता सैम रॉकवेल को निर्देशक मार्टिन मैकडोनघ की ‘थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग मिसौरी’ में उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ सह-कलाकार पुरस्कार से नवाजा गया है। अभिनेता को उनके अभिनय के लिए ‘बाफ्टा’ और ‘स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड’ से भी नवाजा जा चुका है। रॉकवेल ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘यह फिलिप  हॉफमन के लिए है।

पहली बार कोई दलित हिंदू महिला, पाकिस्तान के इतिहास में सीनेटर बनी

मेघालय में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, 2 सीटे लेकर बीजेपी सरकार बनाने पर उतारू

 इस श्रेणी में अदाकारा एलीसन जैनी को ‘आई, टोन्या’ के लिए पुरस्कार दिया गया। अदाकारा  को पहली बार इस श्रेणी में नामित किया गया था और यह उनका पहला अकादमी पुरस्कार है।  डिजनी पिक्सर की ‘कोको’ को सर्वश्रेष्ठ एनिमेटिड फीचर फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया।  फिल्म ने इस श्रेणी में ‘लविंग विन्सेंट’, ‘द बॉस बेबी’, ‘फर्डिनेंड’ और ‘द ब्रेडविनर’ को मात दी। जॉर्डन पीले ने फिल्म ‘गेट आउट’ के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा श्रेणी में पुरस्कार हासिल किया।  अभिनेता से निर्देशक बने पीले का यह पहला अकादमी पुरस्कार है। हॉरर फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की श्रेणी में भी नामित किया गया था।

 पीले ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैंने इस फिल्म को बीच में करीब 20 बार लिखना छोड़ा क्योंकि मुझे लगा कि यह संभव नहीं है। इस फिल्म को कोई नहीं बनाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैंने हार नहीं मानी और बार-बार इस पर काम किया क्योंकि मुझे पता था कि कोई इसे जरूर बनाएगा, कोई इसे जरूर देखेगा और सुनेगा। ऑस्कर में चिली की ‘ए फैनटास्टिक वूमन’ को विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया है।

अंबेडकर जयंती पर मायावती करेंगी ये बड़ी घोषणा

 पुरस्कार स्वीकार करते हुए निर्देशक सेबस्टन लेलिओ ने अपने दोस्तों और कलाकारों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे आप सभी के साथ साझा करता हूं।‘ए फैनटास्टिक वूमन’ ने इस श्रेणी में ‘द इंस्लट’ , ‘लवलेस’ , ‘ऑन बॉडी एंड सोल’  और ‘द स्कवायर’  को मात दी।भारतीय कलाकार अली फजल की फिल्म ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ को निराशा का सामना करना पड़ा। फिल्म में अली के साथ ज्यूडी डेंच भी हैं। निर्देशक स्टीफन फरेअर्स की फिल्म को 90वें अकादमी अवार्ड में दो नामंकन मिले थे। ‘मेकअप एंड हेयरस्टाइलिंग’ और ‘कॉस्ट्यूम डिजाइन’ श्रेणी में फिल्म को क्रमश: ‘डार्केस्ट ऑवर’ और ‘फैंटम थ्रेड’ ने मात दी।

दुनिया के टाप 20 अमीरों मे शामिल हुये मुकेश अंबानी, जानिये टाप अमीरों