अमेरिकन राष्ट्रपति बराक ओबामा 10 जनवरी को देंगे, अपना विदाई भाषण

News85 January 2, 2017 0

Obama--ISISहोनोलुलु , अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा 10 जनवरी को अपना विदाई भाषण देंगे जिसमें वह अपने कार्यकाल के अनुभवों को साझा करने के साथ.साथ समर्थकों का शुक्रिया अदा करेंगे ।
राष्ट्रपति की ओर से जारी एक बयान में आज कहा गया कि जिस तरह देश के पहले राष्ट्रपति जॉर्ज वाशिंगटन ने 1796 में विदाई भाषण दिया थाए उसी तर्ज पर श्री ओबामा अपने गृहनगर शिकागो में विदाई भाषण देंगे । उन्होंने कहाकि मैं अपने इस शानदार सफर के लिये इस मौके पर लोगों का शुक्रिया करना चाहता हूं। जिस तरह पिछले आठ वर्षों में अापने देश को बेहतर बनाने में मदद की तथा इसे और बेहतर करने के लिये सुझाव दिये उसका जश्न मनाने के लिये आपका शुक्रिया।
ओबामा का कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा है और उसी दिन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पद की शपथ लेंगे। चुनाव प्रचार के दौरान  ट्रंप ने वादा किया था कि वह  ओबामा के स्वास्थ्य संबंधी कानून के साथ-साथ उनकी दूसरी नीतियों को भी बदलेंगे। व्हाइट हाउस के साथ-साथ  ओबामा डेमोक्रेटिक पार्टी को भी छोड़ रहे हैं। आठ वर्षों तक देश के राष्ट्रपति रहे ओबामा ने एक बयान में कहाए ष्2009 से हमने कई चुनौतियों का सामना किया है और मजबूत होकर उभरे हैं।ष्

Leave A Response »