”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (07.01.2017)

News85 January 7, 2017 0

news-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (07.01.2017)

mayawatiबहुजन समाज पार्टी ने जारी की 100 प्रत्याश‌ियों की तीसरी ल‌‌िस्ट..

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी  ने आज तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 100 उम्मीदवारों का नाम है। इससे पहले भी पार्टी २00 उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। उम्मीदवारों के नाम है उन्नाव से सुरेश पाल, पुरवा से अन‌िल स‌िंह, बछरावां से श्याम सुंदर भारती, भगवंतनगर से शशांक शेखर स‌िंह, हरचंदपुर से मनीष स‌िंह, रायबरेली से शहबाज खान को ट‌िकट म‌िला है। आगे देखें पूरी ल‌िस्ट..आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

mayawatiसपा सरकार से मुक्ति पाने का आ गया है सही समय- मायावती

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पारिवारिक कलह और घमासान से प्रदेश की आम जनता को मुक्ति दिलाना जरूरी है। सपा उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी है। पहले यहां उसके राज में जंगलराज, साम्प्रदायिक दंगे और तनाव के कारण प्रदेश हर स्तर पर बदहाल रहा और काफी बदनाम भी हुआ है, लेकिन अब इस ऐसी सरकार से मुक्ति पाने का सही समय आ गया है। मायावती प्रदेश कार्यालय में वरिष्ठ प्रदेश पदाधिकारियों और सभी 403 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के साथ बैठक कर रही थीं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

rajबिना रणनीति न जंग लड़ी जा सकती है न चुनाव – राज बब्बर

लखनऊ, सूबे में विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने की बात करने वाली कांग्रेस कहीं न कहीं अभी भी इस उम्मीद में है कि उसे गठबन्धन का सहारा मिल सकता है। शायद यही वजह है कि पार्टी नेता इस बारे में केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा अन्तिम फैसला लेने की बात कहकर सम्भावनाएं बनाये रखे हुए हैं। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा है कि राष्ट्रीय नेतृत्व आगामी परिस्थितियों को ही ध्यान में रखकर एक्शन प्लान तैयार करेगा। कार्यकर्ता अपने दम पर लड़ने को तैयार हैं और माहौल हमारे पक्ष में है। हालांकि गठबन्धन से पार्टी का नुकसान नहीं होने का दावा करते हुए उनका कहना यह भी है कि कांग्रेस मिलजुल कर सरकारें बनाती और चलाती रही है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

mulayam with akhileshमुलायम, अखिलेश की बैठकों का दौर जारी, सुलह की कोशिशें भी चल रहीं

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के भीतर पिछले कई दिनों से सियासी घमासान चल रहा है। प्रदेश की सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी के शीर्ष परिवार में चल रही कलह के बीच सुलह का रास्ता निकालने का प्रयास शनिवार को भी जारी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ने को तैयार नहीं है, वहीं पार्टी के अन्य दिग्गज किसी भी कीमत पर अब रार को समाप्त करने में जुट गए हैं। समाजवादी पार्टी में पिता-पुत्र में सुलह की कोशिशें जारी हैं। आज भी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के आवास पर नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

black-moneyकालाधन, सूचनाओं से गोपनीयता का दर्जा हटाने को संधियों में बदलाव

नई दिल्ली, विदेशी कालाधन मामलों की जांच कर रही एजेंसियों की क्षमता बढ़ाने को भारत ने अंतरराष्ट्रीय कर संधियों में नया प्रावधान जोड़ने की प्रक्रिया शुरू की है। इससे कई विधि प्रवर्तन विभागों के बीच आंकड़ों के आदान प्रदान की अनुमति मिल जाएगी और जांच को प्रभावित करने वाली गोपनीयता की शर्त हट जाएगी। इस नए प्रावधान को दोहरा कराधान बचाव संधि में जोड़ा जा रहा है जिससे केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड को प्राप्त आंकड़ों को अन्य एजेंसियों मसलन सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय, राजस्व खुफिया निदेशालय और अन्य के साथ साझा किया जाए सकेगा.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

elections-departmentवोटों के ध्रुवीकरण की सियासत कर रहे हैं केंद्र सरकार के कई मंत्री और सांसद- रालोद

लखनऊ, राष्ट्रीय लोकदल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने कई मंत्रियों एवं सांसदों को अनर्गल एवं अमर्यादित बयान देने की छूट दे रखी है, ताकि ये लोग अपने भाषणों से वोटों का ध्रुवीकरण कर सके। रालोद प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कई मंत्रियों एवं सांसदों को अनर्गल एवं अमर्यादित बयान देने की छूट दे रखी है,ताकि ये लोग अपने भाषणों से वोटों का ध्रुवीकरण कर सके। उन्होंने कहा कि हमारा देश विभिन्न धर्मों, जातियों एवं रीति रिवाजों के साथ अनेकों विभिन्नताओं का गुलदस्ता है, जिसमें भारत माता का दिल समाहित है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

electricityचुनावों में निर्बाध बिजली आपूर्ति करेगा पावर कार्पोरेशन

विधानसभा चुनावों को देखते हुए पावर कार्पोरेशन ने निर्बाध बिजली आपूर्ति करने का फरमान जारी किया है। इसके लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने अपने क्षेत्र के मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड, बुलन्दशहर, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, सम्भल, रामपुर, अमरोहा आदि जिलों में सभी पावर अधिकारियों को अपने तैनाती स्थलों पर ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए हैं। पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अभिषेक प्रकाश ने कहा कि सभी पावर अधिकारी अपनी तैनाती स्थलों पर ड्यूटी पर मौजूद रहे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

trainआईआईटी का दावा- जानिए कैसे हुआ रेल हादसा

कानपुर, पुखरायां के बाद रूरा रेल हादसा हुआ और दोनों हादसों की अभी जांच पूरी नहीं है। जिससे अधिकारिक रूप से जनता को हादसों की जानकारी नहीं हो पा रही है। पर आईआईटी ने अपनी जांच पर स्पष्ट कर दिया कि रूरा हादसा पटरी काटने के चलते हुआ है। कानपुर से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी पर 40 दिनों के अन्दर दो बड़े रेल हादसे हुए। जिसमें पुखरायां हादसे में डेढ़ सौ यात्रियों की जान गई और करीब दो सौ घायल हुए। इसी तरह रूरा हादसे में किसी यात्री की जान तो नहीं गई पर सौ से अधिक यात्री घायल हुए.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

fighter-jetलड़ाकू विमान राफेल के पहले दस्ते को पश्चिम बंगाल में तैनात करेगा भारत

नई दिल्ली, भारत फ्रांस से खरीदे गए आधुनिक लडाकू विमान राफेल के पहले दस्ते का बेस पूर्वी सेक्टर में बनाएगा। परमाणु हथियारों को ले जाने में सक्षम इन लड़ाकू विमानों का बेस पूर्वी सेक्टर में बनाना भारत की उस नीति का हिस्सा है, जिसके तहत चीन को पारंपरिक और परमाणु दोनों मोर्चों पर जवाब देना है। भारत पहले ही सुखोई-30 एमकेआई फाइटर जेट्स को असम के तेजपुर और छाबुआ में कर चुका है। अब भारतीय वायु सेना ने अपनी उस योजना को अंतिम रूप दे दिया है जिसके तहत 2019 के अंत तक मिलने वाले पहले 18 राफेल लड़ाकू विमानों को पश्चिम बंगाल के हाशिमपुरा एयरबेस पर तैनात किया जाएगा.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

googleगूगल ने डूडल बनाकर मानक समय के अविष्कारक को याद किया

नई दिल्ली, गूगल ने दुनियाभर के लिए मानक समय ईजाद करने वाले कनाडाई अविष्कारक स्टैनफोर्ड फ्लेमिंग को उनकी 190वीं जयंती पर एक डूडल बनाकर याद किया है। वह स्कॉटिश मूल के थे। गूगल ने शनिवार को अपने बयान में कहा, आज का डूडल फ्लेमिंग की 190वीं जयंती पर उनकी विरासत को दर्शाता है। ऐसा माना जाता है कि 1876 में गलत समय सारिणी मुद्रित होने के कारण आयरलैंड में फ्लेमिंग की ट्रेन छूट गई थी, जिसके बाद उनके मन में मानक समय इजाद करने का शानदार विचार आया। फ्लेमिंग का जन्म स्कॉटलैंड के कर्काल्डी में 1827 में हुआ था.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

voda-fone070120171483760425_storyimageजिओ की टक्कर में वोडाफोन ने दिया धमाकेदार अॉफर

मुंबई, दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन ने आज चुनिंदा सर्किलों में प्रीपेड ग्राहकों के लिए 16 रुपये में एक घंटे अनलिमिटेड 3जी/4जी इंटरनेट डाटा प्लान पेश करने की घोषणा की। इसके अलावा उसने पांच रुपये में एक घंटे के लिए अनलिमिटेड 2जी डाटा तथा सात रुपये में लोकल सर्किल में वोडाफोन से वोडाफोन अनलिमिटेड कॉल का भी ऑफर दिया है। कंपनी ने बताया कि यह ऑफर 07 जनवरी को लांच होगा और 09 जनवरी से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि ऑफर 16 रुपये प्रति घंटे से शुरू होगा तथा अलग-अलग सर्किलों में इसकी दर अलग-अलग होगी। यह 4जी/3जी ऑफर.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

driver-licenseड्राइविंग लाइसेंस समेत आरटीओ में सभी फीस मंहगें

लखनऊ, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने लाइसेंस व पंजीयन की फीस बढ़ोत्तरी की अधिसूचना जारी कर दी है। जिससे सूबे में शनिवार से वाहनों के पंजीकरण के साथ सभी प्रकार के लाइसेंस की नई दरें लागू हो गई हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने शुक्रवार को नए ड्राइविंग लाइसेंस, लाइसेंस नवीनीकरण व वाहनों के पंजीकरण की फीस में पांच से सात गुना तक बढ़ोत्तरी संबंधी अधिसूचना जारी कर दी है। परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरटीओ कार्यालय में विभिन्न कार्यों के बदले जमा होने वाले फीस की दरों में दो से सात गुना तक बढ़ोत्तरी कर दी गई है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

 

Leave A Response »