नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी अभियान

News85 January 7, 2017 0

note1जयपुर , अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नोटबंदी के खिलाफ आज शुरू हुआ राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत समूचे राजस्थान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर प्रशासन को ज्ञापन दिये।
राजधानी जयपुर में प्रदेश अघ्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिविल लाईन्स स्थित मुख्यमंत्री आवास के समीप प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। ज्ञापन देने के लिये मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बीच में रोक दिया जिस पर कार्यकर्ता काफी देर तक वहीं धरने पर बैठ गये।
प्रदर्शन के दौरान पार्टी की ओर से जयपुर के लिये नियुक्त प्रभारी सांसद दीपेन्द्र सिंह हुडडाए पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी मिर्जा इरशाद बेगए महाराष्ट्र की सांसद रजनी पटेलए सहित कई पूर्व मंत्रियों एवं वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया।
उन्होंने नोटबंदी को देश की अर्थव्यवस्था के लिये घातक बताते हुये कहा कि केन्द्र सरकार के इस नासमझी भरे निर्णय से देश के करोडों लोगों के समक्ष रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने नोटबंदी कर देश में अफरातफरी का माहौल पैदा करने वाली केन्द्र की मोदी सरकार जवाबदेही से बच रही है लेकिन कांग्रेस लगातार इस मुददे पर सरकार को चैन से बैठने नही देगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के शुरूआत में बैंको में जमा होने वाली राशि की जानकारी भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा दी जाती थी लेकिन पचास दिनों के बाद वह यह बताने की स्थिति में नही है कि नोटबंदी से कितना कालाधन जमा हुआ है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नोटबंदी के निणर्य से विदेशों में भारतीय मुद्रा और बैंको की साख में भारी कमी आयी है और इस स्थिति के लिये जिम्मेदार प्रधानमंत्री अपनी जवाबदेही से बचने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने पुन स्पष्ट किया कि कांग्रेस नोटबंदी के खिलाफ नहीं है।
सभा में सांसद दीपेन्द्र सिंह हुडडाए श्रीमती रजनी पटेल और पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी मिर्जा इरशाद बेग ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
राजस्थान के अन्य जिलों से भी कांग्र्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ज्ञापन देने की सूचनाएं हैं।

Leave A Response »