”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (08.01.2017)

News85 January 8, 2017 0

news-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (08.01.2017)

mayawatiबहुजन समाज पार्टी ने जारी की 101 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भी 101 उम्मीदवारों के नाम हैं. बहुजन समाज पार्टी अब कुल 403 में से 401 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है. बसपा की तरफ से आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोनभद्र जिले की दो सीटें एस.टी या सामान्य होने की स्थिति स्पष्ट होते ही उनके उम्मीदवार भी जल्द सूचित कर दिए जाएंगे.पिछली तीन लिस्टों के मुकाबले इस लिस्ट में मुस्लिम उम्मीदवारों की संख्या कम है. इसमें कुल 9 मुस्लिम उम्मीदवार हैं, जबकि तीसरी लिस्ट में 27 कैंडिडेट्स थे. इस सूची में 20 एससी कैंडिडेट्स हैं. इस बार मायावती ने टिकट बांटने में सामाजिक समीकरणों का खास ख्याल रखा है.आगे देखे पूरी लिस्ट…………….

mulayam-s-yमै समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री हैं-मुलायम सिंह यादव

नई दिल्ली, समाजवादी पार्टी कुनबे में चल रही रस्साकशी के बीच सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने दिल्ली मे एक प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होने कहा कि  मै समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री हैं। दिल्ली मे एक संक्षिप्त प्रेस कांफ्रेंस मे सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि रामगोपाल यादव  को पहले ही समाजवादी पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। निष्कासित व्यक्ति पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन नही बुला सकता है। रामगोपाल यादव के द्वारा एक जनवरी को बुलाया गया राष्ट्रीय अधिवेशन असंवैधानिक है। मै समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री हैं। प्रेस कांफ्रेंस मे, मुलायम सिंह यादव के साथ, अमर सिंह मौजूद.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

mulayam700अखिलेश हमारा बेटा है और सभी विधायक उसके साथ हैं-मुलायम सिंह यादव

नई दिल्ली, समाजवादी पार्टी कुनबे में चल रही रस्साकशी के बीच सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि अखिलेश हमारा बेटा है, वह जो कर रहा है वह सही कर रहा है। मुलायम सिंह यादव ने यह बयान दिल्ली मे सपा कार्यकर्ताओं के बीच दिया। दिल्ली में कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान मुलायम ने कहा कि अखिलेश हमारा बेटा है और सभी विधायक उसके साथ हैं। हमारे पास सिर्फ 6 विधायक हैं। अब ठीक है वो जो कर रहा है। देखते हैं उससे कुछ बात करेंगे। इसके बाद अमर सिंह मुलायम के पास पहुंचे। इस दौरान मुलायम ने अमर और शिवपाल की जमकर तारीफ की और कहा कि शिवपाल ने बहुत.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

मुलायम सिंह पहुंचे सपा कार्यालय, लगवायी हटाई गई नेमप्लेटें और ताला

नई दिल्ली, समाजवादी पार्टी में जारी तक़रार के बीच मुलायम सिंह यादव आज लखनऊ में सपा के दफ़्तर पहुंचे. उनके साथ शिवपाल यादव भी थे. कार्यालय मे वह राष्ट्रीय अध्यक्ष के कमरे में बैठे. मुलायम सिंह यादव आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय मे करीब २० मिनट रहे. उन्होने अपनी और शिवपाल यादव की नेमप्लेट दोबारा कमरों के आगे लगवायी.  चलते समय उन्होने कमरों मे ताला भी लगवाया. ताला लगवाने के बाद चाभी का गुच्छा, वह अपने साथ ले गयें हैं. दफ़्तर का एक चक्कर लगाने के बाद मुलायम सिंह दिल्ली जाने के लिये एयरपोर्ट.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

ramgopal_1अखिलेश गुट ही असली सपा, मुलायम सिंह को नहीं मिलेंगे प्रत्याशी- राम गोपाल यादव

लखनऊ , समाजवादी पार्टी  में मचे घमासान के बीच प्रो.रामगोपाल यादव ने एक बार फिर दावा किया है कि अखिलेश गुट ही असली सपा है और नाम से लेकर सिम्बल पर उसका हक बनता है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में इस खेमे की सौ फीसदी जीत का दावा किया, वहीं मुलायम गुट को लेकर कहा है कि उन्हें उम्मीदवार भी नहीं मिलेंगे। रामगोपाल ने रविवार को कहा कि चुनाव आयोग ने उनसे कहा था कि वह अपने हर समर्थक का अलग-अलग हलफनामा पेश करें। इसलिए उन्होंने 229 विधायकों में से 205 एमएलए, 68 विधान परिषद सदस्यों में से 56 एमएलसी, 24 सांसदों में से 15 एमपी, 45 राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों में से 30 और 4400 प्रधिनिमण्डलों.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

 BJPचौधरी अजित सिंह को तगड़ा झटका, राष्ट्रीय लोक दल के विधायक भाजपा में शामिल

लखनऊ ,सूबे में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही विभिन्न नेताओं का अपनी पार्टी को छोड़कर दूसरे दलों में शामिल होने का सिलसिला तेज हो गया है। इनमें से कई जहां टिकट की आस में दूसरे दलों को ज्वाइन कर रहे हैं, तो कई अपनी पार्टी की कमजोर स्थिति देखकर नया सहारा देख रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के विधायक चौधरी दलबीर सिंह.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

kesh-prasad-mauryaडीजीपी सहित सपा के पसंदीदा अफसरों को हटाया जाए- केशव मौर्य

लखनऊ , भारतीय जनता पार्टी  ने विधानसभा चुनाव प्रभावित करने के लिए अखिलेश यादव सरकार पर अपनी पसन्द के विभिन्न अधिकारियों का तबादला करने का आरोप लगाया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने डीजीपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को हटाने की मांग की है। मौर्य ने रविवार को प्रदेश मुख्यालय में कहा कि पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी समाजवादी सरकार के एजेण्ट के रूप में काम कर रहे हैं। इनमें पुलिस महानिदेशक.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

note2

नोटबंदी के 2 महीने पूरे होने पर जेटली बोले- आर्थिक गतिविधियां पटरी पर आ रही हैं

नई दिल्ली,  बैंकों में 500 और 1000 के पुराने नोटों के जमा होने से ऊंचे अनुपात के बाद नोटबंदी से कालाधन खत्म करने के उद्देश्य की प्राप्ति लेकर व्यक्त किए जा रहे संदेहों के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सिर्फ बैंकों में जमा होने से पैसे का रंग नहीं बदल गया है अब यह बात छुपी नहीं रही कि धन किसका है। उन्होंने कहा कि अब धन रखने वालों की पहचान की जा सकती है। अपनी फेसबुक पोस्ट, नोटबंदीः पिछले दो महीनों पर एक नजर में जेटली ने कहा कि नोटबंदी के बाद हुई परेशानी और असुविधा समाप्त होने लगी है और आर्थिक गतिविधियां पटरी पर आ रही हैं। उन्होंने यह भी लिखा है कि बैंकों के पास बड़ी मात्रा में नकदी आने से ब्याज दरें नीचे आएंगी। वित्त मंत्री ने कहा, जब एक साथ 86 प्रतिशत मुद्रा.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

modi-1विदेश में नौकरी चाहने वाले भारतीयों के लिए कौशल कार्यक्रम- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बेंगलुरू , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार भारत में नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए शीघ्र ही एक कौशल विकास कार्यक्रम शुरू करेगी। प्रधानमंत्री ने प्रवासी भारतीय दिवस 2017 में कहा, हम विदेश में नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए शीघ्र ही प्रवासी कौशल विकास योजना शुरू करेंगे। मोदी ने एक पीआईओ  कार्ड दिखाते हुए कहा कि जहां तक किसी भी व्यक्ति के भारत के संबंध का सवाल है, यह कार्ड पासपोर्ट की जगह.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

lucknow-accident_650x400_51483844660लखनऊ- सो रहे मजदूरो पर चढ़ी तेज रफ्तार कार, ४ मरे आठ घायल

खनऊ , नशे मे धुत लड़कों ने लखनऊ में बीती रात तेज़ रफ़्तार का क़हर दिखाया. रात 2 बजे के क़रीब एक तेज़ रफ़्तार आई-20 कार अनियंत्रित होकर एक रैन बसेरे में घुस गई और वहां सो रहे मजदूरो को कुचल दिया. इस दुर्घटना में चार लोगों की मौक़े पर ही मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि कार में पांच लोग थे और दोनों ने ही शराब पी रखी थी. तीन मौके से भाग निकले,  जबकि दो लोग पकड़े गये। पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. फ़िलहाल दोनों से पूछताछ जारी है. पुलिस का कहना है .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

credit_cardsभारत में 2020 तक कार्ड, एटीएम, पीओएस सब बेकार हो जाएंगे- नीति आयोग

बेंगलुरू ,  नोटबंदी के बाद देश में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के बीच नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने कहा कि डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, एटीएम और पांइट ऑफ सेल (पीओएस) मशीनें सभी 2020 तक देश में बेमानी हो जाएंगी। किसी भी प्रकार के लेनदेन के लिए सिर्फ अंगूठे का इस्तेमाल होगा। उन्होंने कहा, भारत आज वित्तीय प्रौद्योगिकी और सामाजिक नवोन्मेष दोनों क्षेत्रों में भारी उठापटक के दौर से गुजर रहा है। इन क्षेत्रों में यहां काफी कुछ नई चीजें हो रहीं हैं और यही उठापटक भारत को काफी आगे ले जायेगी। और 2020 तक मेरा मानना है कि अगले ढाई साल में भारत में सभी तरह के डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, एटीएम मशीनें और पीओएस मशीनें पूरी तरह से बेकार हो जायेंगी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Leave A Response »