”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (10.01.2017)

News85 January 10, 2017 0

news-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (10.01.2017)

mulayam-akhilesh-1मुलायम – अखिलेश की वार्ता सफल, कई मुद्दों पर धुंध छंटी

लखनऊ,   समाजवादी पार्टी में वि‍वाद के बीच मुख्यमंत्री अखि‍लेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह के बीच आज हुई वार्ता कापी हद तक सफल रही। दो घंटे से अधिक चली बैठक मे दोनो लोग ने अकेले ही बातचीत की। किसी भी पक्ष से कोई और व्यक्ति शामिल नही था। सूत्रों के अनुसार, आज सुबह समाजवादी पार्टी में वि‍वाद के बीच मुख्यमंत्री अखि‍लेश यादव, सुबह मुलायम सिंह से मिलने उनके घर पहुंचे हैं। जहां करीब दो घंटे से अधिक पिता पुत्र ने अकेले मे सारे विवादित मुद्दों पर बातचीत की। मुलायम सिंह ने अखि‍लेश से चुनाव आयोग को पार्टी सिंबल के लिये.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

akhileshfamily_650_636195830205932907मुलायम सिंह ने टीना यादव को चिढ़ाया- ‘तुम्हारा बाप बड़ा जिद्दी है.’

लखनऊ, मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव के बीच छिड़ी राजनीतिक जंग से जहां हर शख्स प्रभावित है, वहीं मुलायम सिंह परिवार के कुछ सदस्यों पर इस राजनीतिक जंग से कोई प्रभाव नही पड़ा है. ये दो लोग हैं, अखिलेश यादव की बेटियां – 15 साल की अदिति और 10 साल की टीना. अखिलेश और डिंपल यादव की ये दोनों बेटियां इस झगड़े से बेख़बर कभी भी पार्टी के बीच आई इस दरार को पार करके अपने बाबा से मिलने चली जाती हैं.
सूत्रों के अनुसार, कुछ दिन पहले ही, जब वह अपने बाबा से मिलने गयी तो 77 साल के मुलायम सिंह ने अपनी पोती टीना को चिढ़ाते हुए कहा कि तुम्हारा बाप बड़ा जिद्दी है. टीना ने अपने पापा अखिलेश के लिये.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

modihirabenजानिए क्यो, योग छोड़कर मां से मिलने गए प्रधानमंत्री

गांधीनगर, वाइब्रेंट समिट के लिए दो दिवसीय गुजरात यात्रा पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह अपनी मां हीराबा से मिलने के लिए अपना नियमित योग सत्र छोड़ दिया। हीराबा यहां रायसन गांव में रहती हैं। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि आज सुबह वह अपनी मां से मिलने के लिए गए और उन्होंने उनके साथ ही नाश्ता किया। विभिन्न देशों के प्रमुखों के साथ बैठकों में शिरकत करने के लिए महात्मा मंदिर रवाना होने से पहले मोदी ने ट्वीट किया, योग छोड़कर मां से मिलने के लिए गया। सुबह-सुबह उनके साथ नाश्ता किया। एकसाथ समय बिताकर अच्छा लगा। 97 वर्षीय हीराबा मोदी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

note-b_1478679036जानिए , नोटबंदी पर मिली अहम जानकारी के बारे में…….

नई दिल्ली, सरकार अभी तक ये कह रही थी कि नोटबंदी का फैसला रिजर्व बैंक द्वारा लिया गया था लेकिन पिछले महीने आरबीआई ने संसदीय पैनल को दी गई अपनी एक रिपोर्ट में ये साफ किया कि 500 और 1000 रुपये के नोटों को वापस लेने का फैसला सरकार का था। वित्त विभाग से जुड़ी वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली संसदीय कमेटी में 22 दिसंबर को आरबीआई ने नोटबंदी को लेकर सात पन्नों का नोट जमा कराया था। इसमें बताया गया है कि, सरकार ने सात नवंबर 2016 को रिजर्व बैंक को सलाह दी कि आतंकवाद की फंडिंग, काले धन और जाली नोटों की समस्या को कम करने के लिए 500 और 1000 रुपये के बड़े नोटों की कानूनी मान्यता वापस ली जा सकती है। पत्र में यह भी कहा गया कि नकदी कालेधन में बड़ी .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

noteनोटबंदी में सहकारी बैंकों ने कालेधन को किया सफेद- आयकर विभाग

नई दिल्ली, आयकर विभाग ने देशभर में सहकारी बैंकों के कामकाज के तरीके पर गंभीर चिंता जताई है। विभाग ने दावा किया कि सहकारी बैंकों ने नोटबंदी को कालेधन को सफेद करने के अवसर के रूप में इस्तेमाल किया। विभाग की एक विश्लेषण रिपोर्ट में कहा गया है कि कर अधिकारियों ने पाया कि 8 नवंबर के बाद ये बैंक कालेधन के सृजन और उसे ठिकाने लगाने में अभूतपूर्व स्तर पर लगे हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को ही 500 और 1, 000 का नोट बंद करने की घोषणा की थी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस तरह की गैरकानूनी गतिविधियों में कई तरीकों से साठगांठ देखने को मिली। इन बैंकों ने बड़ी मात्रा में धनराशि को काले से सफेद करने के लिए चालाक तथा गैरकानूनी रास्ता.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

Build bankबैंकों में रोबोट खोलेंगे खाता और देंगे कैश, एचडीएफसी बैंक ने की शुरुआत

बई, दिन दूर नहीं जब बैंक पहुंचे तो दरवाजे पर स्वागत में रोबोट फूलों की बारिश करते दिखाई दें। वही खाते खोलने के काम में लगे हों और पैसे भी बांट रहे हों। इसकी आहट सुनाई देने लगी है। शुरुआत की है एचडीएफसी बैंक ने। निजी क्षेत्र के इस बैंक ने घरेलू बैंकिंग क्षेत्र में मानव आकार का पहला रोबोट उतारने का दावा किया है। इस आदमकद रोबोट का नाम इरा है। इसे कोचि के असिमोव रोबोटिक्स के सहयोग से तैयार किया गया है। बैंक ने बाकायदे इसका प्रदर्शन करते हुए 15 दिन के भीतर इसे मुंबई की एक शाखा में तैनात करने का एलान किया है। एचडीएफसी में डिजिटल बैंकिंग .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

modi obओबामा और मोदी के बीच हॉटलाइन रहेगी जारी

वाशिंगटन/नई दिल्ली,  अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच वर्ष 2015 में स्थापित हॉटलाइन 20 जनवरी के बाद भी जारी रहेगी। निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अपना कार्यभार 20 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप को सौंप देंगे जो देश के नये राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभालने जा रहे हैं। सरकार के प्रमुखों के बीच संचार के लिए स्थापित की गई एक सीधी टेलिफोन लाइन को हॉटलाइन कहते हैं। ओबामा प्रशासन के आठ वर्षों के दौरान केवल यही एक नई हॉटलाइन स्थापित की गई थी और यह भारत और अमेरिका के बीच गहरे होते संबंधों की प्रतीक है। व्हाइट के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कहा, अगर इस तरह की चीजें बंद की जाएंगी तो मुझे बहुत हैरानी होगी। उन्होंने सोमवार को एक सवाल के जवाब में कहा, आमतौर पर इस तरह की चीजों को किसी एक राष्ट्रपति के .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

rajnathयूएई के पैराट्रूपर्स दिखा पाएंगे राजपथ पर हुनर

नई दिल्ली, यूएई के मिलिटरी पैराट्रूपर्स इस बार गणतंत्र दिवस की परेड में अपने करतब नहीं दिखा पाएंगे क्योंकि भारत ने उनके प्रस्ताव को इजाजत नहीं दी है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा कारणों की वजह से यह फैसला लिया गया है। भारतीय पक्ष का यह भी कहना है कि मौसम की वजह से भी इस योजना में खलल पड़ सकती थी। बता दें कि अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान इस बार रिपब्लिक डे परेड के मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। क्राउन प्रिंस यूएई आर्म्ड फोर्सेज के डिप्टी सुप्रीम कमांडर भी हैं। भारत ने भले ही यूएई के पैराट्रूपर्स को राजपथ पर अपना हुनर दिखाने की इजाजत न दी हो, लेकिन इस बात की दरख्वास्त की है कि वह परेड में मार्च करने के लिए सैनिक दल और मिलिटरी बैंड भेजे। अगर भारत का निमंत्रण कबूल कर.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

 

Leave A Response »