सुषमा ने अब की मदद कैंसर पीड़ित भारतवंशी की….

News85 January 11, 2017 0

sushma-mainनई दिल्ली,  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फ्रांस में भारत के राजदूत मोहन कुमार को निर्देश दिया है कि वह कैंसर पीड़ित पीआईओ के भारत आने की व्यवस्था करें। व्यक्ति ने यू-ट्यूब पर संदेश डालकर मदद मांगी थी। उन्होंने राजदूत को सलाह दी है कि व्यक्ति और उनकी बीमार पत्नी के साथ दूतावास के किसी कर्मचारी को भारत तक भेजा जाए। सुषमा ने शिवचरण द्वारा यू-ट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियो को ट्वीट करके फ्रांस में मौजूद भारतीयों से उन्हें तथा ऑर्थराइटिस से पीड़ित उनकी पत्नी का पता लगाने को कहा है।

दिलचस्प बात यह है कि फ्रांस में मौजूद भारतीयों ने एक घंटे के भीतर शिवचरण को खोज निकाला और उनका फोन नंबर सुषमा को दे दिया। सुषमा ने ट्वीट किया, मैंने कुछ महीने पहले फ्रांस में शिवचरण जी से बात की है। शिवचरण जी उदयपुर के रहने वाले हैं। मैंने उन्हें बताया कि हम उन्हें तुरंत भारत वापस लाने के लिए तैयार हैं। फ्रांस में हमारे राजदूत मोहन कुमार एटदिरेट एएमबीएमओकुमार संपर्क करेंगे और उनकी सुविधानुसार उन्हें भारत लाएंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, मैंने एएमबीएमओकुमार को सलाह दी है कि चूंकि शिवचरण जी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, हमारे दूतावास के अधिकारी उन्हें साथ में भारत लेकर आएंगे। सुषमा ने कहा कि उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इस मुद्दे पर बात की है। उन्होंने ट्वीट किया, मैंने राजस्थान की मुख्यमंत्री एटदिरेटवसुंधराबीजेपी से बात की है। उन्होंने उदयपुर में शिवचरण जी को सहायता का वादा किया है। सुषमा ने एक बार फिर से विदेशों में रहने वाले भारतीयों को सलाह दी है कि वे अपनी समस्याएं लेकर पहले संबंधित दूतावास में जाएं और उन्हें इसकी सूचना भर दें। कोई आपात स्थिति होने पर वे हैशटैग एसओएस का प्रयोग करें।

 

Leave A Response »