माघ मेले के लिए 24 जनवरी से चलेंगी दो हजार बसें

News85 January 11, 2017 0

busलखनऊ,  उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम  इलाहाबाद में होने वाले माघ मेले के लिए 24 जनवरी से दो फरवरी तक करीब 2000 बसों का संचालन करेगा। रोडेवेज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों को माघ मेला के लिए बसों के संचालन का आदेश दिया गया है। उन्होंने बताया कि मौनी अमावस्या व वसंत पंचमी पर यात्रियों की सुविधा के लिए 24 जनवरी से दो फरवरी तक करीब 2000 बसों का संचालन किया जाएगा।

इसके अलावा, इलाहाबाद के निकटवर्ती तीर्थ स्थलों विंध्याचल, चित्रकूट व अयोध्या के लिए 80 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है। रोडवेज के प्रत्येक क्षेत्र से बस संचालन के लिए बसें आवंटित कर दी गई है, इसमें 200 रिजर्व बसें भी शामिल हैं। इसके अलावा चित्रकूट, विंध्याचल और अयोध्या के लिए अलग से 80 बसों की व्यवस्था की गई है। अधिकारी ने बताया कि इलाहाबाद क्षेत्र के सभी बस स्टेशनों से संचालित होने वाली बसों के लिए मेला अधिकारियों की सूची बन गई है।

उन्होंने बताया कि इसके तहत झूंसी अस्थाई बस स्टेशन पर बतौर मेला अधिकारी एआरम सिविल लाइंस दीपक चौधरी तैनात रहेंगे। सिविल लाइंस बस स्टेशन पर पर एआरएम प्रयाग आर.एस. वर्मा, जीरो रोड बस स्टेशन जमुना पार पर एसडीराम, लीडर रोड डिपो की बसों के लिए आरएस पाण्डेय तैनात रहेंगे। अधिकारी ने बताया कि रास्ते में होने वाले ब्रेकडाउन को अटेंड करने के लिए त्वरित व्यवस्था की जाएगी और बिना अनुमति बसों को डायवर्ट नहीं किया जाएगा। साथ ही 24 से दो फरवरी के लिए 24 घंटे काम करने वाला कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा।

 

Leave A Response »