मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान

News85 January 11, 2017 0

ambaniगांधीनगर,  गुजरात में चल रहे वाइब्रेंट गुजरात समिट में देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस जिओ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बड़ी घोषणा कर सबको चौंका दिया। अंबानी ने मंगलवार को कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज गुजरात में रिफाइनरी तथा पेट्रोरसायन विस्तार परियोजनाओं में 1.25 लाख करोड़ रुपये का निवेश मार्च तक पूरा करेगी। यह कंपनी द्वारा जताई गई निवेश की प्रतिबद्धता से 10,000 करोड़ रुपये ज्यादा है।

आठवें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन को संबोधित करते हुए अंबानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को परिवर्तनकारी महान नेता बताया, जिन्होंने पहले गुजरात में परिवर्तन लाया और अब वह एक के बाद एक ऐतिहासिक तथा दूरदर्शी पहल की कडियों से देश को बदल रहे हैं। उन्होंने कहा, दुनिया में किसी भी नेता ने इतने कम समय में लोगों की सोच या व्यवहार को नहीं बदला है। अपनी बात के समर्थन में उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, कुशल भारत तथा स्टार्ट अप इंडिया जैसी पहलों का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि इन पहलों से भारत को दुनिया में सम्मान मिला और इसमें हैरानी की बात नहीं है कि हाल के समय में भारत को सबसे अधिक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश मिला है। अंबानी ने कहा कि रिलायंस राज्य में जताई गई प्रतिबद्धता से भी 10,000 करोड़ रुपये ज्यादा का निवेश करेगी। उन्होंने कहा कि गुजरात में हमारा कुल निवेश 2,40,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का होगा। डॉलर में यह 45 अरब डॉलर से अधिक बनता है। यह किसी भारतीय कंपनी द्वारा एक राज्य में किया गया सबसे ज्यादा निवेश है।

 

Leave A Response »