”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (11.01.2017)

News85 January 11, 2017 0

news-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (11.01.2017)

mulayam-singhमुलायम सिंह ने कहा- ना नाम बदलेंगे ना सिंबल

लखनऊ,मुलायम सिंह यादव ने आज कहा हमने पार्टी बनाने के लिए लाठियां खाई हैं। हम नहीं चाहते हैं कि पार्टी टूटे। मैंने गरीबी में परिवार छोड़ा। पार्टी के लिए जेल गए, लाठियां खाईं, तब जाकर कहीं खड़ी हो पाई है पार्टी। परिवार भी छोड़ा। अपने बारे में क्या कहूं कि कितनी बार जेल जाना पड़ा। क्या मैंने मामूली तकलीफ झेली है। जब मैं जेल में था, तब शिवपाल पार्टी को देखता था। अखिलेश को सीएम बना दिया। जो कुछ था सब इन्हें दे दिया। अब मेरे पास क्या बचा है। हम पार्टी को टूटने नहीं देंगे। न पार्टी का नाम बदलेंगे, न .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

akhilesh-yadav-at-a-program-in-lucknow_d12c1ba0-d63c-11e6-bfdf-9650955a20b7विधान परिषद चुनाव के लिए, अखिलेश यादव ने प्रत्याशी घोषित किये

लखनऊ, समाजवादी पार्टी में चल रही खेमेबाजी के बीच अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की हैसियत से एक बड़ा फैसला ले लिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं । यह जानकारी एक प्रेसनोट के जरिये दी गई है। अखिलेश द्वारा कानपुर-उन्नाव शिक्षक क्षेत्र से रामवीर सिंह यादव को टिकट दिया गया है। रामवीर सिंह यादव डा. राम मनोहर लोहिया इण्टर कालेज पीनी रोड, शुक्लागंज, उन्नाव में कार्यरत हैं। इलाहाबाद-झांसी शिक्षक क्षेत्र से जालौन के अशोक सिंह राठौर प्रत्याशी बनाए गए हैं। शाहजहांपुर की रेनू मिश्रा को बरेली -मुरादाबाद स्नातक क्षेत्र का प्रत्याशी बनाया गया हैं। चौथी सीट गोरखपुर- फैजाबाद स्नातक क्षेत्र पर राम सिंह राणा का नाम तय है लेकिन .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

lalu-on-modi62 दिन हो गये, स्थिति नहीं सुधरी, प्रधानमंत्री सजा के लिए चौराहा नहीं बता रहे- लालू प्रसाद

नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 दिन का समय मांगा था, लेकिन 62 दिन के बाद भी स्थिति नहीं सुधरी है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी पर प्रधानमंत्री पूरी तरह फेल हो चुके हैं, लेकिन सजा के लिए चौराहा नहीं बता रहे हैं.भाजपा पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह गुरु गोविंद सिंह के दरबार में नोटबंदी के लिए माफी मांगें. उन्होंने भाजपा अध्यक्ष के पटना दौरे पर तंज कसते हुए कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

note2नोटबंदी- कालेधन को सफेद करने वाली 200 फर्जी कंपनियों पर आईटी की नजर

नई दिल्ली, आयकर विभाग ने ऐसी 200 से अधिक फर्जी कंपनियों का पता लगाया है, जिन्होंने पिछले दो महीने में नोटबंदी के दौरान अपने काले धन को सफेद किया। ये कंपनियां दिल्ली, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और पंजाब के अलावा उत्तर प्रदेश में स्थित हैं। आयकर विभाग इस दौरान इन कंपनियों में हुए लेन-देन की जांच कर रहा है और इस बात की समझने की कोशिश कर रहा है कि नोटबंदी के दौरान किसने इन कंपनियों के जरिए मनी लॉंड्रिंग की। दिल्ली के वकील रोहित टंडन जिसे पहले ही मनी लांड्रिग के केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। टंडन पर भी अपनी फर्जी कंपनियों के जरिए अवैध नकदी को.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

Rahul Gandhiमोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री, जिनका पूरी दुनिया उपहास कर रही- राहुल गांधी

नई दिल्ली, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने जिन अच्छे दिनों का वादा किया था, वे तब आएंगे जब कांग्रेस सत्ता में आएगी। राहुल ने कांग्रेस के जन वेदना सम्मेलन में अपने भाषण में कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, न्यायपालिकाऔर निर्वाचन आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं के महत्व को कम कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि नोटबंदी का कदम आरबीआई का नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यक्तिगत फैसला था। उन्होंने कहा, मोदीजी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिनका पूरी दुनिया में उपहास किया जा रहा है। राहुल ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे……….….

senबड़ा खुलासा,रिजर्व बैंक कुछ तय नहीं करता, फैसले मोदी लेते हैं- सेन

नई दिल्ली, भारतीय रिजर्व बैंक के दो पूर्व गवर्नरों वाईवी रेड्डी और बिमल जालान के बाद अब नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अमत्र्य सेन ने केन्द्रीय बैंक की स्वायत्तता पर सवाल उठाते हुए कहा है कि आजकल बैंक कोई फैसले नहीं करता, सभी निर्णय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करते हैं। नोटबंदी की कटु आलोचना करते हुए सेन ने विचार व्यक्त किया कि यह कालाधन को सिस्टम से हटाने में असफल रहा है, हालांकि मोदी को संदेह का लाभ मिलता रहेगा। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, लोग सोचते हैं कि प्रधानमंत्री कालाधन खत्म करने के लिए कुछ कर रहे हैं.. मोदी को संदेह का लाभ मिलता रहेगा.. यह विचार कि धनी लोगों को दिक्कत हो रही है, गरीबों को भा रहा है। 30 दिसंबर के बाद चलन से बाहर हुए नोटों को बदलवाने पर रिजर्व बैंक की रोक पर उन्होंने कहा.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

ddआकाशवाणी-दूरदर्शन के जरिए प्रचार की समय सीमा तय

नई दिल्ली, चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय और राज्य के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को आकाशवाणी और दूरदर्शन पर निःशुल्क प्रचार करने के लिए समय निर्धारित किया है। पिछली बार की ही तरह इस बार भी सभी पार्टियों को 45 मिनट का समय दिया गया है। पांचों राज्यों में दूरदर्शन और आकाशवाणी के क्षेत्रीय केन्द्रों से इन प्रचार सामग्री को प्रसारित किया जाएगा। यदि दल आदेवन करते हैं तो पिछले चुनावों में उनकी उपलब्धि के आधार पर उन्हें अतिरिक्त समय भी दिया जा सकता है। प्रसारण के लिए पार्टियों को एक बार में 15 मिनट से ज्यादा नहीं दिया जाएगा। प्रथम चरण के मतदान के लिए नामांकन के पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि से लेकर मतदान से दो दिन पहले तक चुनावी राज्यों में यह प्रसारण किया जा सकेगा। निगम चुनाव आयोग.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

tej-bahadur-yadav_650x400_81483986022अब जवान तेज बहादुर यादव को मिल रही है, सच बोलने की सजा…

नई दिल्ली, बीएसएफ के कांस्टेबल तेज बहादुर यादव ने पहला सरल सा सवाल पूछा कि क्या ऐसा खाना खाकर क्या कोई जवान ग्यारह घंटों की कठिन ड्यूटी कर सकता है? और दूसरा सवाल पूछा कि सरकार से राशन तो आता है जवानों के लिए, लेकिन बीच में ही ये गायब हो जाता है, क्यों? और उसने यह सवाल केवल अपने लिये नही किया, इसके पीछे उन लाखों जवानों का दर्द छिपा है जो रोज यह दर्द सह तो रहें हैं, लेकिन नौकरी जाने के डर से या अनुशासन मे बंधे होने के कारण अपना दर्द बयां करने का साहस नही कर पा रहें हैं। एेसी स्थिति मे, सरकार का क्या.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

ambaniमुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान

गांधीनगर, गुजरात में चल रहे वाइब्रेंट गुजरात समिट में देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस जिओ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बड़ी घोषणा कर सबको चौंका दिया। अंबानी ने मंगलवार को कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज गुजरात में रिफाइनरी तथा पेट्रोरसायन विस्तार परियोजनाओं में 1.25 लाख करोड़ रुपये का निवेश मार्च तक पूरा करेगी। यह कंपनी द्वारा जताई गई निवेश की प्रतिबद्धता से 10,000 करोड़ रुपये ज्यादा है। आठवें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन को संबोधित करते हुए अंबानी ने.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

paytm-730x43015 जनवरी के बाद बंद नहीं होगा एम-वॉलेट- पेटीएम

नई दिल्ली,डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम अपने वॉलेट कारोबार को जल्द ही अपने भुगतान बैंक को स्थानांतरित करेगी। कंपनी ने सोशल मीडिया पर चल रही इस अटकलों को खारिज किया कि एम-वॉलेट 15 जनवरी के बाद काम करना बंद कर देगा। पेटीएम ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, इस तरह की अफवाहें चल रही हैं कि आप 15 जनवरी के बाद पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। यह सच नहीं है। बल्कि इसके उलट पेटीएम वॉलेट के प्रयोगकर्ताओं को पेटीएम भुगतान बैंक खातों के जरिये अतिरिक्त .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

 

Leave A Response »