Breaking News

भारत-पाक तनाव के बीच, पाकिस्तानी महिला ने, भारतीय से रचायी शादी

पटियाला,  भारत और पाकिस्तान की सीमा पर भले ही तनाव हो लेकिन एक पाकिस्तानी महिला ने शनिवार को यहां एसजीपीसी के एक गुरूद्वारे में एक भारतीय व्यक्ति से शादी की।

किरण सरजीत कौर (27) ने हरियाणा के अंबाला जिले के टेपला गांव के परविदंर सिंह (33) से गुरूद्वारा श्री खेल साहिब में सिख रीति-रिवाज से शादी की।

कौर की 23 फरवरी को पटियाला पहुंचने की योजना पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते विलंबित हो गयी। वह बृहस्पतिवार को समझौता एक्सप्रेस से 45 दिन की वीजा पर पटियाला पहुंची।

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने उसे बस पटियाला के लिए वीजा दिया। ऐसे में वह यहां आयी और सामना में अपने रिश्तेदारों के यहां ठहरी। सिंह और उसके परिवार शादी कार्यक्रम के लिए शनिवार को यहां पहुंचे।

शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के कार्यकारी सदस्य जरनैल सिंह करतारपुर भी शादी में पहुंचे और उन्होंने दुल्हे-दुल्हन को एसजीपीसी की ओर से सिरोपा भेंट किया।

सिंह ने मीडिया को बताया कि उनके परिवारों ने 2016 में यह शादी तय की थी। पाकिस्तानी वीजा का उसका अनुरोध पिछले साल अस्वीकार कर दिया गया था। इसके बाद तय हुआ कि कौर और उसके परिवार भारत आयेंगे। शादी के बाद अब उसकी पत्नी कौर भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करेगी।