Breaking News

बीजेपी आईटी सेल प्रमुख ने लीक की चुनावों की तारीखें, चुनाव आयोग की साख दांव पर

नयी दिल्ली,  भाजपा की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने चुनाव आयोग की ओर से कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीखें घोषित करने से पहले ही इन चुनावों की तारीखें ट्वीट कर दी। चुनाव आयोग ने इसे‘‘ बेहद गंभीर मुद्दा’’ करार देते हुए कहा है कि इसकी जांच करा कर‘‘ सख्त कार्रवाई’’ की जाएगी। बहरहाल, मालवीय ने ट्वीट किया कि उन्होंने तो सिर्फ एक न्यूज चैनल का हवाला दिया था। मालवीय ने उस वक्त कर्नाटक चुनाव की तारीखें ट्वीट की जब मुख्य चुनाव आयुक्त कर्नाटक चुनाव के कार्यक्रम घोषित करने के लिए प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे, लेकिन उस वक्त तक उन्होंने तारीखों की घोषणा नहीं की थी।

अखिलेश यादव के इस बयान से खुश हाे जाएंगे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

सदन में अखिलेश यादव का योगी सरकार पर बड़ा हमला….

बीजेपी सरकार से नाराज हुए राजभर, बोले शेर हूं, कोई कुत्ता बिल्ली नहीं

 चुनाव आयोग के इतिहास में  यह पहली बार हुआ है कि किसी चुनाव की तारीखें लीक हो गई हों। आज चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान तो किया कि वोट 12 मई को पड़ेगें और गिनती 15 मई को होगी। लेकिन इससे पहले ही ये जानकारी भाजपा की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने तारीख ट्वीट कर दी।  जैसे ही इस पर सवाल उठने शुरू हुए उसने ट्वीट डिलीट कर दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, बसपा के अलावा किसी अन्य पार्टी से गठबंधन नही

यूपी विधानसभा से पास हुआ UPCOCA बिल

शिवपाल यादव और मायावती को लेकर अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात

भाजपा नेता ने ट्वीट किया था कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव12 मई को कराए जाएंगे जबकि वोटों की गिनती18 मई को होगी। मतदान की तारीख का खुलासा करने के मामले में तो वह सही साबित हुए, लेकिन वोटों की गिनती की तारीख के मामले में गलत साबित हुए। वोटों की गिनती15 मई को होनी है। जब रावत का ध्यान भाजपा नेता के ट्वीट की तरफ दिलाया गया तो उन्होंने इसे‘‘ बेहद गंभीर मुद्दा’’ करार दिया।

अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा, बताया कैसे हो रहा टेक्नालॉजी का दुरुपयोग

विधानसभा चुनाव के लिए हुआ तारीखों का ऐलान

संविदा नियुक्तियों में आरक्षण पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि लोग अटकलें लगा सकते हैं, लेकिन चूंकि सूचना‘‘ लीक’’ हुई है, इसलिए चुनाव आयोग मामले की जांच करेगा और‘‘ कानूनी एवं प्रशासनिक’’ रूप से‘‘ सख्त कार्रवाई’’ करेगा। रावत ने बाद में कहा कि मालवीय का ट्वीट गलत था, क्योंकि वोटों की गिनती की असल तारीख 18 मई नहीं बल्कि15 मई है।

अखिलेश यादव ने बताया – क्या है मोदी सरकार का विकल्प….?

योगी सरकार से अखिलेश यादव ने पूछा, इनका एनकाउंटर कब होगा ?

अखिलेश यादव ने दिया आरक्षण का नया फॉर्मूला

इसी बीच कांग्रेस ने भाजपा को ‘सुपर चुनाव आयोग’ करार देते हुए चुनाव आयोग द्वारा कनार्टक विधानसभा की चुनाव तारीख की घोषणा करने से पहले ही भाजपा की आईटी शाखा के प्रमुख के इस बारे में ट्वीट कर देने पर मंगलवार को कड़ी आपत्ति जतायी। इस बीच मामले में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल अपना पक्ष रखने चुनाव आयोग पहुंच गया।

बीजेपी को सत्‍ता से हटाने के लिए मायावती ने अन्‍य पार्टियों से की ये मांग….

भीमा कोरेगांव के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुरू हुआ दलितों का प्रदर्शन

योगी राज में दलबदलू विधायक को आखिर किससे है डर, क्यों ली ये सुरक्षा…

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग की साख दांव पर है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सत्तारूढ़ दल एवं उसके प्रमुख अमित शाह पर कोई कार्रवाई होगी? उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा सुपर चुनाव आयोग बन गयी है क्योंकि उन्होंने चुनाव आयोग से पहले ही चुनाव तारीखों की घोषणा कर दी।’ उन्होंने कहा, ‘क्या अब चुनाव आयोग भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नोटिस जारी करेगी और भाजपा के आईटी प्रमुख के खिलाफ गोपनीय सूचना लीक कराने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करवाायेगी।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘क्या संवैधानिक संस्थाओं का डाटा भी भाजपा चुरा रही है।’

बाबा साहब को लेकर मायावती का पीएम मोदी पर बड़ा हमला….

फेसबुक का अखबारों में छपा माफीनामा, भारत के आगामी चुनावों को लेकर उठाये ये खास कदम

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com