Breaking News

वाराणसी में नाविकों ने किया बड़ा विरोध, प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप की मांग की

वाराणसी,  उत्तर प्रदेश में वाराणसी के नाविकों ने गंगा में अत्याधुनिक क्रूज चलाने के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल एवं धरना-प्रदर्शन किया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की है।

गंगा सेवा समिति के महामंत्री प्रमोद मांझी ने कहा कि क्रूज सेवा शुरू होने से हजारों नाविकों की रोजी-रोटी प्रभावित हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने इसे शुरू करने से पहले गरीब नाविकों के परिवारों का ध्यान नहीं रखा। अगले महीने से क्रूज सेवा में विस्तार की खबर से करीब 40 हजार नाविकों की नींद उड़ गई है। उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि अब उनकी रोजी-रोटी कैसे चलेगी। इसी वजह से वे आंदोलन करने पर मजबूर हुए हैं।

आंदोलनकारी नाविकों ने प्रधानमंत्री के नाम जारी एक संयुक्त-विरोध पत्र में चेतावनी दी है कि उनकी मांगें नहीं मानी तो वे देशभर के नाविकों, मछुआरों एवं इस पेशे से जुड़े लोगों को एकजुट कर उन्हें 2019 के लोक सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ वोट देने के लिए तैयार किया जाएगा।

नाविकों ने नाव पंजीकरण की शर्तें आसान करने तथा उनकी रोजी-रोटी की सुरक्षा की मांग श्री वाराणसी के सांसद एवं प्रधानमंत्री मोदी से की है।