Breaking News

सपा-बसपा गठबंधन अटूट, भाजपा कर रही तोड़ने की साजिश- मायावती

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी की हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला जमकर बोला . उन्होनें कहा सपा-बसपा का गठबंधन अटूट हैं इसे भाजपा तोड़ने की साजिश कर रही है.

भीमराव अंबेडकर का विरोध करने वाला ये विधायक हुआ बर्खास्त

जारी रहेगा सपा- बसपा गठबंधन, अगले दो चुनावों की रणनीति भी तय

 यूपी राज्यसभा चुनाव: बीजेपी-बीएसपी के 1-1 वोट रद्द, 3 MLA ने की क्रॉस वोटिंग

 बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर की हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आज अपने आवास, मॉल एवेन्यू प्रेसवार्ता में कहा कि भाजपा ने अपने प्रत्याशी को किसी भी कीमत पर जीत दिलाने की ठान ली थी. उन्होंने लोकतंत्र की मर्यादा को भी तार-तार कर दिया.  मायावती ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उत्तर प्रदेश से बसपा ने भीमराव अम्बेडकर को चुनाव के लिए राज्यसभा प्रत्याशी बनाया था. मायावती ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में विधायकों की जमकर खरीद फरोख्त की. उन्होनें ने कहा कि राष्ट्रीय लोक दल के मामले में पार्टी को चिंतन करने की जरूरत है.

देखिये कितने नतीजे भाजपा के पक्ष में, जया बच्चन चुनाव जीतीं

डा0 लोहिया के जन्मदिवस पर  मुलायम सिंह व अखिलेश यादव सहित लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की

  मायावती के कहा कि भाजपा ने सब इसलिए किया जिससे सपा-बसपा के बीच दूरी फिर से हो जाए. भाजपा सिर्फ सपा-बसपा की दोस्ती को तोड़ना चाहती है, लेकिन हम उनके इन मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि हम भाजपा के खिलाफ लड़ते रहेंगे. बसपा और सपा का मेल अटूट है. मायावती ने कहा कि मैं उन सभी विधायकों के हिम्मत की बधाई देती हूं जिन्होंने भाजपा के डर से क्रास वोटिंग नहीं की. भाजपा पर आरोप लगाते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सपा और बसपा के विधायकों को वोट डालने से रोका गया. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस के सभी 7 विधायकों ने बड़े ही ईमानदारी से हमारी पार्टी के प्रत्याशी को वोट दिया. उनको बधाई देती हूं.

 लालू यादव को अब तक की सबसे ज्यादा सज़ा

पहली वरीयता मे, बीजेपी से ज्यादा वोट पाने के बाद, भीमराव अंबेडकर कैसे हारे…

 मायावती ने कहा कि भाजपा ने इस बार राज्यसभा चुनावों को प्रभावित करने तथा बसपा उम्मीदवार को हराने के लिए पूरी जान लगा दी. सरकारी मशीनरी का उपयोग किया, ताकि सपा और बसपा में नजदीकियां बनने न पाएं. इसी षड्यंत्र के तहत बसपा के प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर को चुनाव हरवा दिया. उन्होंने कहा कि हार के बाद बसपा की वहीं प्रतिक्रिया है, जो आम जनता की है. पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया.

पत्रकारों के कमज़ोर होने से, कमज़ोर होगा लोकतंत्र

लक्ष्मी नारायण बने, वक्फ विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष

 उन्होंने कहा वैसे तो इस चुनाव में धन बल से खरीद फरोख्त को जनता जानती है. भाजपा के धन्नासेठ उम्मीदवार को जिताने के लिए दूसरे विधायकों को डराया गया. भाजपा ने जीत के लिए सारे हथकंडे अपनाए. विपक्ष के विधायकों में आतंक पैदा किया, जिससे उनके पक्ष में वोट दिया. मायावती ने कहा कि जिन्होंने कल क्रॉस वोटिंग नहीं की है, उनको मैं बधाई देना चाहती हूं. उन्होंने कहा कि भाजपा के तमाम अड़चन डालने के बाद भी हमारे प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर को फिर भी ज्यादा वोट मिला है. दलित विधायक कैलाशनाथ सोनकर ने अंतरात्मा की आवाज पर बसपा के उम्मीदवार को वोट दिया. हमारी पार्टी पूरी तरह उनके साथ है.

उ0प्र0 राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष का पद अब देखेंगे …?

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के बाद वित्तमंत्री भी अब यूपी से..

 बसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार के पास सीबीआई और ईडी जैसे हथियार हैं जिसके जरिये विपक्ष को डराने की कोशिश कर रहे हैं. भाजपा के तमाम हथकंडों के बावजूद बसपा के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को ज्यादा वोट मिले हैं. राज्यसभा चुनाव में बसपा को हराने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगा दी. वहीं बसपा के एक उम्मीदवार ने दगाबाजी की. मायावती ने कहा कि भाजपा के एक दलित विधायक ने अपनी आत्मा की आवाज पर बसपा उम्मीदवार को दिया. बसपा प्रमुख मायावती ने राज्यसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने के लिए कांग्रेस और सपा के विधायकों का अभार जताया.

बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिये किया ये गंदा खेल- बसपा

 यूपी से राज्यसभा के सभी नतीजे घोषित

 मायावती ने कहा कि बसपा अब अपनी नई रणनीति पर काम करेगी. भाजपा की अराजकता जारी है, इसलिए लोकसभा उपचुनाव में बसपा ने सपा का समर्थन किया. गोरखुपर और फूलपुर में चुनाव में मिली हार के बाद राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने साजिश रची. भाजपा गलत काम करने से बाज नहीं आ रही है.

अभिनेत्री जीनत अमान ने बिजनसमैन के खिलाफ दर्ज कराया रेप का केस

राजा भैया के वोट देने के बाद सीएम योगी से मिलने पर उठ रहे स