Breaking News

अत्याधुनिक तकनीक से युक्त बसें, परिवहन निगम बेड़े में शामिल

नैनीताल,  उत्तराखंड सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए अत्याधुनिक तकनीक से युक्त बसों को उत्तराखंड परिवहन निगम के बेड़े में शामिल किया है।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने एक सादे समारोह में रविवार को दस बसों को हरी झंडी दिखाकर रविवार को रवाना किया। सुरक्षा के लिहाज से इन बसों को आधुनिक तरीके से डिजाइन किया गया है। इन बसों में जीपीएस और सीसीटीवी को लगाये गये है। श्री आर्य ने इस मौके पर कहा कि मुश्किल सफर को सुखदए सुगम और आसान बनाने के लिये उत्तराखंड परिवहन निगम के बेड़े में 300 नयी बसों को शामिल किया जा रहा है। इनमें सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखा गया है।

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा की खातिर इन बसों में सीसीटीवी कैमरे और पैनिक बटन लगाये गये हैं। जिन्हें देहरादून मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष से जोड़ा गया है। बसों पर नजर बनाये रखने के लिये जीपीएस सिस्टम भी लगाया गया है। इससे आसानी से इनकी लोकेशन का पता लग सकेगा। साथ ही नियंत्रण कक्ष में बैठे बिठाये वाहन की गति का अंदाजा भी लग सकेगा। उन्होंने कहा कि इन बसों में फायर डिटेक्शन एवं अलार्म सिस्टम भी लगाया गया है जिससे आग लगने पर समय से पहले चेतावनी मिल सकेगी। आपातकालीन समय के लिये आपातकालीन दरवाजे भी लगाये गये हैं।

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

उन्होंने कहा कि सभी बसें यूरो.4 मानक से युक्त हैं। इनसे पर्यावरणीय हानि भी कम हो सकेगी। निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने कहा कि प्रदेश के परिवहन निगम के बेड़ें में ऐसे ही 300 आधुनिकतम बसों को शामिल किया जा रहा है। प्रथम चरण में 150 बसों को शामिल किया गया है। इस महीने के अंत तक 150 और बसों को शामिल कर लिया जाएगा।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर