Breaking News

ATM से निकालने जा रहे हैं कैश तो जान लें यह नियम, आज से लागू

नयी दिल्ली ,भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने इसी महीने की शुरुआत में एक बड़े बदलाव की घोषणा की थी. बैंक ने क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड होल्डर्स की खातिर एटीएम विद्ड्रॉअल लिमिट में बदलाव कर दिया है. यह बदलाव 31 अक्टूबर से लागू हो गया है. आप आज से एसबीआई क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड के जरिए एटीएम से रोजाना 20 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे. पहले यह सीमा 40 हजार रुपए तय की गई थी, लेकिन एसबीआई ने इसे घटाकर कम कर दिया है.

अयोध्या राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये निर्णय…

लखनऊ को मिला नया IPS ऑफिसर….

 एसबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, एटीएम से प्रति कार्ड औसत नकद निकासी 20,000 रुपये से कम है और इस कदम से धोखाधड़ी को रोकने तथा डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. एसबीआई ने लगभग एक महीने पहले क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्डधारकों को 31 अक्टूबर से एटीएम ने एक दिन में नकद निकासी सीमा घटाकर 20,000 रुपये किये जाने के बारे में सूचना दी थी.

बड़ा हादसा-समुद्र में गिरा क्रैश होकर प्लेन, 188 यात्री थे सवार….

देखिए कहीं इन दालो की जगह जहर तो नही खा रहे आप….

एसबीआई ने इस संदर्भ में अपनी वेबसाइट पर संदेश दिया था कि क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड के मामले में 31 अक्टूबर से दैनिक नकद निकासी सीमा 40,000 रुपये से कम कर 20,000 रुपये प्रतिदिन की जा रही है. इसमें कहा गया था कि अगर आपको रोजाना अधिक कैश निकालने की जरूरत है, तो कृपया दूसरे कार्ड के लिए आवेदन दें.

रेलवे की खास स्कीम,आपका ट्रेन टिकट वेटिंग होने पर भी मिलेगी कन्फर्म सीट,जानिए कैसे…

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर लिया बड़ा एक्शन,इन लोगों पर गिरी गाज

इस बारे में एसबीआई के प्रबंध निदेशक पीके गुप्ता ने कहा था कि निकासी में कमी का मकसद ग्राहकों को एटीएम के जरिये होने वाली धोखाधड़ी वाले लेन-देन से बचाना तथा डिजिटल लेन-देन को बढ़ाना है. यह पूछे जाने पर कि ऐसे कार्डधारकों की संख्या कितनी है, उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में ग्राहक इस श्रेणी में आते हैं.

सरकार ने दिया रिलायंस ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी को झटका…..

अब फेसबुक पर आप जोड़ सकते हैं अपनी फोटो के साथ ये भी……

काला सागर में मिला हजारों साल पुराना जहाज , सच साबित हो सकती है यह पौराणिक कथा

आप भी ले सकेंगे पेट्रोल पंप का लाइसेंस,नियमों में होने वाला है परिवर्तन

मैं अपनी पार्टी को यह आजादी दूंगा- शिवपाल सिंह यादव