Breaking News

भारत मे चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगते ही, चीन तिलमिलाया, दी ये प्रतिक्रिया?

नयी दिल्ली , चीन ने उसके यहां से संचालित 59 मोबाइल ऐप पर भारत द्वारा प्रतिबंध लगाये जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे भेदभावपूर्ण बताया है और इसका विरोध किया है।

चीन के यहां स्थित दूतावास ने आज एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि भारत का यह निर्णय संदेहास्पद और विश्व व्यापार संगठन के नियमों का उल्लंघन प्रतीत होता है। उसने कहा है कि यह निर्णय व्यापार और ई कामर्स के सामान्य नियमों के विरूद्ध है। यह भारत में प्रतिस्पर्धा तथा उपभोक्ताओं के हितों के भी अनुकूल नहीं है।

वक्तव्य में कहा गया है कि जिन ऐप पर प्रतिबंध लगाया गया है उनका भारत में बहुत बड़ी संख्या में लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है और इनके संचालन में सभी नियमों का पालन किया जाता है। इस निर्णय से भारत में स्थानीय लोगों के रोजगार पर असर पड़ेगा साथ ही उपभोक्ताओं के हित प्रभावित होंगे।

चीन ने उम्मीद जतायी है कि भारत दोनों देशों के बीच आर्थिक तथा व्यापार क्षेत्र में परस्पर लाभ को ध्यान में रखेगा। चीन का आग्रह है कि भारत सभी निवेशकों तथा सेवा प्रदाताओं के साथ समान व्यवहार करेगा और द्विपक्षीय संबंधों के तहत दोनों देशों के मौलिक हितों का ध्यान रखेगा।