Breaking News

चीन एकबार फिर मसूद अज़हर को, ग्लोबल आतंकी घोषित करने में बना रोड़ा

नई दिल्ली, चीन चौथी बार जैश सरगना मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने में रोड़ा बन गया है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि चीन के रवैये से निराशा हुई है । लेकिन आतंकियों के खिलाफ हमारी कोशिशें जारी रहेंगी।

चीन ने मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर वीटो लगा दिया। इसके साथ ही ये प्रस्ताव रद्द हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, चीन इस बात पर अड़ा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अजहर का आपस में कोई लिंक नहीं है। पठानकोट आतंकी हमले के बाद से मसूद अज़हर के खिलाफ़ ये प्रस्ताव चौथी बार लाया गया है।

सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य चीन ने अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के ज़रिए लाए जा रहे प्रस्ताव में अड़ंगा लगा दिया। चीन की दलील है कि पहले भी मसूद के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले।

सूत्रों के अनुसार, जबकि भारत ने मसूद के खिलाफ सबूत के तौर पर वो टेप्स दिए हैं, जो मसूद और जैश के कनेक्शन को साबित करते हैं। संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद को सौंपे गए डोजियर में भारत ने मसूद के खिलाफ सबूत दिए हैं।  मसूद अज़हर के संगठन यानी जैश-ए-मोहम्मद को 15 मुल्कों वाली सुरक्षा परिषद पहले ही आतंकवादी संगठन करार दे चुकी है।