Breaking News

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल ने लिस्ट-ए क्रिकेट से लिया संन्यास

जमैका, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल अपनी तूफानी पारियों और उनके छक्कों के लिए काफी मशहूर हैं. उनके छक्कों को लाइव देखने के लिए उनके फैंस क्या कुछ नहीं करते। लेकिन टी20 में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले इस खिलाड़ी को लोग छक्के लगाते नहीं देख पाएंगे. 39 वर्षीय गेल इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट में भी दिखाई नहीं देते हैं। अब गेल ने अपनी घरेलू टीम जमैका की ओर से सेंचुरी ठोकी और इसके साथ ही लिस्ट ए क्रिकेट को अलविदा कह दिया। गेल ने सुपर 50 मुकाबले में जमैका की तरफ से अपना आखिरी लिस्ट ए मैच खेला।

उन्होंने बारबाडोस के खिलाफ शानदार शतक जमाकर टीम को जीत दिलाई। गेल ने 114 गेंदों में 10 चौके और 8 छक्के उड़ाते हुए 122 रनों की बेहतरीन पारी खेली। 39 वर्षीय गेल का ये लिस्ट-ए में 27वां शतक था। गेल के शतक के बावजूद जमैका की टीम 226 रन पर आउट हो गई, लेकिन उसने बारबाडोस को 193 रनों पर ही समेट कर 33 रनों से मैच जीत लिया। गेल ने शतक के अलावा मैच में एक विकेट भी हासिल किया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज गेल ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि ये जमैका के लिए उनका आखिरी लिस्ट-ए मैच होगा। हालांकि उन्होंने कहा है कि वो जमैका के लिए एक चार दिवसीय मुकाबले में खेलेंगे जो उनके देश के लिए उनका आखिरी मैच होगा। गेल के आखिरी लिस्ट-ए मैच को देखते हुए दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान जमैका और बारबाडोस के खिलाड़ियों ने एक साथ मिलकर इस दिग्गज़ खिलाड़ी को सम्मान दिया। गेल ने लिस्ट-ए में अपना पदार्पण 1998/99 में किया था। उन्होंने लिस्ट-ए में 356 मैच खेले और 12436 रन बनाए जिनमें 27 शतक और 65 अर्धशतक शामिल हैं।