Breaking News

भारत बंद – कई राज्यों मे बिगड़े हालात, पांच प्रदर्शनकारियों की मौत, कई दर्जन घायल

नई दिल्ली, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम को कथित तौर पर ‘कमजोर’ करने के प्रयासों के खिलाफ दलित संगठनों के भारत बंद का असर देशभर में देखने को मिल रहा है। कई राज्यों मे प्रदर्शन उग्र हो गया है। इस बीच मध्यप्रदेश से चार और यूपी से एक प्रदर्शनकारी की मौत का समाचार मिला है। पूरे देश में  मोदी सरकार के प्रति दलितों का गुस्सा उभर कर आया है।

भारत बंद का व्यापक असर, सपा, बसपा, राजद ने भी दिया समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर, शिवपाल सिंह यादव ने किया बड़ा दावा

SC/ST एक्ट में बदलावों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पूरे देश में गुस्सा है। कई दलित संगठनों द्वारा बुलाये गये भारत बंद के दौरान पूरे देश में कई जगह से हिंसा की तस्वीरें सामने आई हैं। सूत्रों के अनुसार,  हिंसा में अब तक पांच मौतों और कई दर्जन लोगों के  घायल होने की खबर  हैं। जिनमे चार मौतें मध्यप्रदेश मे और यूपी से एक प्रदर्शनकारी की मौत की खबर है।ओडिशा के संभलपुर में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी गई। गुरुग्राम मे SC-ST एक्ट को लेकर दलित संगठनों ने जोरदार प्रदर्शन किया है।

आरक्षण और दलित अत्याचार को लेकर, आखिर अपनी पार्टी के खिलाफ क्यों उतरी बीजेपी सांसद

SC/ST  एक्ट: आज भारत बंद, कई राजनीतिक दलों और संगठनों ने दिया समर्थन

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दो प्रदर्शनकारियों की फायरिंग मे मौत हुयी है। वहीं मुरैना और भिंड में  एक- एक प्रदर्शनकारी की मौत हुयी है । इसप्रकार मध्यप्रदेश मे अब तक कुल चार लोगों की मौत हुई है। वहीं यूपी मे अबतक फिरोजाबाद मे एक प्रदर्शनकारी की मौत हुयी है। अभी तक पूरे देश से भारत बंद के दौरान पांच मौतों का समाचार है।

अखिलेश यादव ने बताया अपने बच्चों का भविष्य…

अखिलेश यादव ने बीजेपी की पॉलिसी को लेकर किया बड़ा खुलासा…

राजस्थान के भरतपुर में महिलाएं लाठियां लेकर सड़कों पर उतर आईं और जाम लगा दिया। बाड़मेर में भारत बंद के दौरान करणी सेना और दलित संगठनों के बीच पत्थरबाजी हुई। वहीं, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प भी देखने को मिली जिसमें पुलिस समेत करीब 25 लोग घायल हो गए। राजस्थान के  अलवर में प्रदर्शनकारियों ने रेल की पटरी उखाड़ी हैं। जिससे 5 ट्रेनें फंसी हुयीं हैं। पुष्कर में कई गाड़ियों में तोड़फोड़ हुयी है।

सचिन तेंदुलकर ने राज्यसभा सांसद के तौर पर किया ऐसा काम….

मोदी सरकार के खिलाफ BJP सांसद ने शुरू किया आंदोलन

बिहार में यह बंद असरदार दिख रहा है। बिहार में पंजाब जाने वाली ट्रेन को रोक दिया गया है। बंद के कारण जगह-जगह रेल व सड़क यातायात प्रभावित हैं। बंद समर्थकों ने पटना व हाजीपुर के बीच उत्तर व दक्षिण बिहार की लाइफलाइन ‘महात्मा गांधी सेतु’ को जाम कर दिया है। इस बंद को राजद, सपा, कांग्रेस और शरद यादव का समर्थन मिला है। बंद के दौरान वैशाली में एक कोचिंग संस्‍थान को बंद कराने के दौरान छात्रों से बंद समर्थकों की भिड़त हो गई। इसमें दर्जनों छात्र घायल बताए जा रहे हैं। बंद समर्थक पटना सहित राज्‍य के विभिन्‍न जगहों पर एंबुलेंस सहित आवश्‍यक सेवाओं की गाडि़यों को भी रोक रहे हैं। बिहार के अररिया, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, जहानाबाद और आरा में भीम सेना के रेल रोकी और सड़कों पर जाम लगा दिया।

जानिए मायावती ने किस पर कार्रवाई करने को कहा

जब सभी कुछ दुबारा हो रहा है तो लगे हाथ ये काम भी कर लो- अखिलेश यादव

दलित लेखिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता रजनी तिलक नही रहीं, जानिये कुछ खास बातें

सीएम योगी की भाषा पर, रामगोपाल यादव ने उठाया सवाल, किया ये बड़ा एलान

जानिए किस पर और क्यों बरसीं मायावती..?

राजा भैया को लगा बड़ा झटका,अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान…

अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर किया बीजेपी पर बड़ा हमला

श्रीदेवी के अंतिम संस्कार को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

अब इलाहाबाद में तोड़ी गई बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति….