Breaking News

जेई और एईएस बीमारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिये मुख्यमंत्री योगी ने दिये खास निर्देश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर और बस्ती मण्डल के जिलों में जापानी इन्सेफलाइटिस (जेई) और एक्यूट इन्सेफलाइटिस सिण्ड्रोम(एईएस) बीमारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए समय से पूरी तैयारी किए जाने के निर्देश दिए हैं।

सोनिया और राहुल गांधी से मिलने पहुंची सपना चौधरी,राजनीति में धमाल मचाने को तैयार

शिवपाल यादव ने अखिलेश और धर्मेन्द्र को लेकर कही ये बड़ी बात…..

सीएम योगी ने कहा कि जुलाई माह में इन रोगों के विरुद्ध जागरूकता और प्रचार-प्रसार का विशेष अभियान चलाया जाए। उन्होंने इंसेफ्लाइटिस से प्रभावित जिलों विशेषकर गोरखपुर तथा बस्ती मण्डलों के जिलों की पीएचसी, सीएचसी और जिला चिकित्सालयों में पीड्रियाट्रिशियन, नर्सेज तथा पैरामेडिकल स्टाफ की समुचित व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

अमित शाह के बैंक पर कांग्रेस का बड़ा हमला, बताया- बड़ा घोटाला, खोले कई और राज

नोटबंदी के बाद अमित शाह के बैंक मे, सबसे ज्यादा रकम जमा करने को लेकर, बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा है कि इन रोगों के नियंत्रण में शिथिलता और लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने मंत्रिगण व अधिकारियों को रोग प्रभावित जिलों का दौरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि वे स्वयं भी जुलाई माह में निरीक्षण करेंगे। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने शुक्रवार शाम यहां शास्त्री भवन में जेई एवं एईएस की रोकथाम और नियंत्रण के सम्बन्ध में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

प्रसिद्ध समाजवादी छायाकार अशोक यादव के त्रयोदश संस्कार पर, बड़ी संख्या मे लोगों ने दी श्रद्धांजलि

लोकसभा चुनाव से पहले ये नेता हुए सपा में शामिल….

उन्होंने सम्बन्धित विभागों से इन रोगों के नियंत्रण तथा रोकथाम के सम्बन्ध में किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की। साथ ही, उन्होंने नगर विकास, पंचायतीराज, महिला एवं बाल विकास, ग्राम्य विकास, चिकित्सा शिक्षा, बेसिक तथा माध्यमिक शिक्षा, कृषि, सिंचाई, पशुधन विभाग को स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर एईएस एवं जेई की रोकथाम व नियंत्रण की कार्रवाई में और तेजी लाए जाने के निर्देश दिए।

योगी सरकार से सहयोगी दल इस कदर नाराज, नही शामिल हुये इस खास कार्यक्रम मे

जानिए क्यों नाराज हुए ये दलित सांसद,लगाये गंभीर आरोप

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com