Breaking News

CM योगी कर रहे मीटिंग, बाहर चाकू खोंसकर पढ़ी नमाज, पीएम के खिलाफ लगाये नारे

लखनऊ, शुक्रवार देर शाम जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अफसरों के साथ सचिवालय एनेक्सी के पंचम तल पर बैठक कर रहे थे। ठीक इसी समय एक शख्स ने एनेक्सी के बाहर चाकू खोंसकर नमाज पढ़ी। बाद में प्रधानमंत्री मोदी और योगी के खिलाफ नारे लगाए और फरार हो गया।

सूत्रों के अनुसार,  शुक्रवार रात करीब आठ बजे एक शख्स लाल रंग की स्कूटी पर सवार होकर हजरतगंज स्थित सबसे सुरक्षित क्षेत्र एनेक्सी के गेट नंबर एक के पास पहुंचा। इसके बाद उसने डिवाइडर लाइन पर मुसल्ला बिछाया और नमाज पढ़ने लगा। अचानक उसने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाए।

 एनेक्सी के बाहर नारेबाजी करने वाले इस शख्स ने कमर में गमछा बांधकर उसमें  चाकू खोंस रखा था। बीच सड़क पर नमाज पढ़ने से सड़क पर दोनों तरफ जाम लग गया।  देखते ही देखते सड़क पर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। घटना के वक्त एनेक्सी गेट के आसपास कई पुलिस कर्मी मौजूद थे। लेकिन, पुलिस कर्मी उसकी इस हरकत पर कुछ नहीं बोले।

पुलिस का लचर रवैया देख लोगों ने सिरफिरे की इस हरकत की वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर डाल दिया। कुछ ही देर में यह वीडियो वायरल हो गया।सोशल मीडियो पर  वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत मे आया। तब पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी जा चुका था।

लखनऊ  के एसएसपी कलानिधि नैथानी के अनुसार, एनेक्सी के बाहर रोड जाम करके अराजक गतिविधि करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। सीसी कैमरे की फुटेज से उसकी पड़ताल की जा रही है। मामले में लापरवाही उजागर होने पर घटना के वक्त ड्यूटी कर रहे आरक्षी मनोज और ट्रैफिक आरक्षी आनंद प्रकाश को निलंबित कर दिया गया है।