Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने उच्च अधिकारियों की बैठक में, दिये ये खास निर्देश

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्मी के मौसम में तय रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं ।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में गर्मी के मौसम में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति बनाए रखने के सम्बन्ध में गुरुवार रात यहां उच्च अधिकारियों की बैठक में ये निर्देश दिए । उन्होंने से कहा कि गर्मी में तय रोस्टर के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालयों में 24 घण्टे, तहसीलों में 20 घण्टे तथा गांवों में 18 घण्टे विद्युत आपूर्ति हर हाल में सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में पूर्व में निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने बिजली देयों के बकायेदार विभागों से भुगतान लिए जाने के सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने बिजली चोरी रोकने के निर्देश देते हुए इसमें लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में लाइन लाॅसेज 10 प्रतिशत से कम आ जाएं, उन क्षेत्रों में 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

बैठक में मुख्यमंत्री ने वर्ष 2018-19 के लिए निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण के लिए प्राप्त 60 हजार 411 आवेदनों के निस्तारण के लिए आवश्यक 300 करोड़ रुपए की धनराशि की व्यवस्था मण्डी परिषद से करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर राज्य के मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस पी गोयल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।त्या