Breaking News

पुलिस स्मृति ​दिवस पर सीएम योगी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, की ये बड़ी घोषणाएं

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज पुलिस स्मृति दिवस पर रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने यूपी में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को सम्मानित भी किया. कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कई अहम घोषणाएं कीं. इनमें सिपाहियों को साइकिल की बजाए मोटरसाइकिल का भत्ता देने के लिए जल्द ही शासनादेश लाने, प्रदेश में पुलिस लाइन के निर्माण, थानों में बैरक बढ़ाने, शहीद पुलिसकर्मी के गांव की सड़क उसके नाम करने की घोषणा शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ में बसपा ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों की घोषणा की, अजीत जोगी की बहू का भी नाम

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रभावी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस अधिकारियों को फुट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं. पुलिसकर्मियों के आग्रह है कि पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. सीएम योगी ने कहा कि प्रभु राम जब लक्ष्मण से लंका विजय के बाद एक ही बात कहते हैं कि जननी और जन्मभूमि का कोई विकल्प नहीं हो सकता है.

पूर्व मुख्यमंत्री की बहू बसपा मे शामिल, एक ही परिवार के तीन सदस्य तीन पार्टियों मे

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह देश के सभी शहीद पुलिसकर्मियों समेत यूपी के 67 पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उन्होंने कहा कि शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को सरकार के सहयोग के लिए आश्वस्त करता हूं. सीएम ने कहा कि हम पुलिस भर्ती की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं. 29,303 सिपाही ट्रेनिंग कर रहे हैं. 42 हज़ार सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, 51 हज़ार भर्ती की घोषणा हो गई है. 2019 में हम पुलिस की कमी दूर कर लेंगे. इससे पुलिसकर्मियों के अवकाश की समस्या दूर होगी. सीएम ने कहा कि फोर्स बढ़ने से पुलिस अपने परिवार के लिए समय निकाल सकेगी. सरकार पुलिस में प्रमोशन पर विशेष ध्यान दे रही है. 9892 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन मिला, 5793 पुलिस सिपाहियों की ट्रेनिंग की व्यवस्था है. ट्रेनिंग की सुविधा बढ़ाई जा रही है. ट्रेनिंग के लिए जालौन, सुल्तानपुर ट्रेनिंग सेंटर जल्द शुरू होंगे.

अमृतसर हादसे का सबसे डरावना वीडियो, देखिए कैसे लोगों को काटते हुए चली गई ट्रेन….

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवास समस्या के लिए सरकार थानों, पुलिस लाइन में बैरकों के लिए धन मुहैया करवा रही है. 7 जनपदों में पुलिस लाइन नहीं है, इन जनपदों में पुलिस लाइन का निर्माण जल्द होगा. उन्होंने कहा कि पुलिस की समस्याओं के लिए 3 अधिकारियों की कमेटी बना रही है. कमेटी की रिपोर्ट पर कार्रवाई की जाएगी. सीएम ने कहा कि आतंकी घटनाओं, कानून व्यवस्था, राहत कार्य में घायल कोमा में गए पुलिसकर्मियों को असाधारण पेंशन नियमावली में संशोधन के निर्देश दिए गए हैं. शहीदों के परिजनों को 20 से बढ़ाकर 40 लाख किया गया. शहीद के माता-पिता को 10 लाख की सहायता राशि की. प्रदेश के बाहर शहीद हुए पुलिसकर्मियों को 25 लाख की आर्थिक सहायता 27 परिवारों को इस वर्ष 24 घंटे में राशि दी. सीएम ने कहा कि 1362 मृतक आश्रितों को नौकरी दी गई.

इस रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा है इंसानों का मांस…

इस दौरान सीएम योगी ने ऐलान किया कि शहीदों के गांवों के संपर्क मार्ग का नाम शहीद के नाम पर होगा. अंकित तोमर की गांव की संपर्क सड़क अंकित के नाम पर होगी. विकलांग पुलिसकर्मियों को अनुग्रह राशि का शासनादेश जल्द होगा. सीएम ने कहा कि हर थाने में बैरकों का निर्माण करवाया जा रहा है. मेडिकल की काल बाधित छुट्टियों पर 1 लाख रुपये तक की स्वीकृति डीजीपी दे सकेंगें. सीएम ने कहा कि सिपाहियों के साईकिल भत्ते की जगह मोटरसाइकिल भत्ते पर शासनादेश जल्द आएगा.

बेटी ने अपनी मां की कोख से दिया अपने बच्चे को जन्म

चाट बेचने वाले के यहां पड़ी इनकम टैक्स की रेड, मिले कई करोड़ रुपये

बिजनेस करने के लिए सरकार ने लोन देना किया आसान…..

Jio का दिवाली धमाका, FREE में मिल रहा है 547 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

यहां होती है रावण की पूजा ,और यहां निकाली जाती है शवयात्रा

सपा ने जारी की प्रवक्ताओं की लिस्ट….

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com