Breaking News

आयोग ने चुनाव की तारीखों का किया ऐलान

नई दिल्ली,चुनाव आयोग आज 4 राज्यों के   विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।राजस्थान,मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़ और मिजोरम के  साथ -साथ तेलंगाना में भी चुनाव कार्यक्रम का ऐलान हुआ.

इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव में फिर से समाजवादी छात्र सभा का कब्जा

चुनाव आयोग ने आज मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ ,तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है.  आयोग के सूत्रों ने कहा कि समूची चुनावी प्रक्रिया दिसंबर के पहले हफ्ते तक खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव दो चरणों में होगें.पहला चरण 12 नवम्बर और दूसरा चरण 20 नवम्बर को होगा.वही मध्य प्रदेश और  मिजोरम में 28 नवंबर को मतदान होगा और राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान होगा. चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई है.11 दिसंबर को वोटो की गिनती होगी और उसी दिन ही सभी नतीजे घोषित किया जाएगा.

सुपर स्टार रवि किशन खोलेंगे यूपी और बिहार में 500 से ज्यादा सिनेमाघर, बेहद कम पैसे में देख सकेंगे फिल्म

हालांकि, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में चुनावी माहौल पहले से ही गर्म है. राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने और जोड़-तोड़ में जुटे हुए हैं. चुनावी सभाएं और रैलियां आदि आयोजित की जा रही हैं. इन चुनावों को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले का सेमीफाइनल मुकाबला माना जा रहा है। बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी दलों ने काफी पहले से ही इन चुनावों के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।चुनाव आयोग आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया। बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने समय से पहले विधानसभा भंग कर चुके हैं, जिसके बाद वहां भी विधानसभा के निर्धारित कार्यकाल से पहले ही चुनाव का रास्ता साफ हो गया है।छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होंगे।और अन्य राज्यों में एक चरण में ही चुनाव होंगे।

पत्नी के क़त्ल में हुऐ बरी मोस्ट वांटेड टीवी एंकर

CM योगी ने अधिकारियों को किया निलंबित, कई पर अनुशासनिक कार्रवाई

मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने पांचों राज्यों के मुख्य निर्वाचन आयुक्तों से शुक्रवार को दिल्ली में बैठक की थी। दो दिवसीय इस बैठक में राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के मुख्य निर्वाचन आयुक्तों ने भाग लिया था।पीएम नरेंद्र मोदी एकबार फिर से बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे वहीं, राहुल गांधी कांग्रेस के प्रचार की कमान खुद थामेंगे।

शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चे को दिया विस्तार, पांच फ्रंटल संगठनों सहित जिलाध्यक्षों की सूची की जारी

अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले, 5 राज्यों के चुनाव काफी अहम है। इन चुनावों के नतीजों का 2019 के चुनाव पर भी असर पड़ सकता है। अभी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकारें हैं। मिजोरम में कांग्रेस की सरकार है तो तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार है।

CBSE ने 12वीं कक्षा के इंग्लिश के पेपर में किया ये बड़ा बदलाव….

ऑनलाइन वीडियो के आगे टीवी हुआ पीछे, जानिये भारतीय क्या-क्या देखतें हैं ?

चुनाव आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा के बाद ही राज्यों में आचार संहिता लागू हो गयी।जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग आज यह प्रेस कॉन्फ्रेंस दोपहर 12.30 बजे होने वाली थी लेकिन इसका समय बदल दिया गया है।इन चुनावों की पूरी प्रक्रिया दिसंबर के पहले हफ्ते तक पूरी हो जायेगी। आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अजमेर में रैली है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुरैना और जबलपुर, जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उज्जैन में प्रचार करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी द्वारा की गईं नियुक्तियों को लेकर, हुआ बड़ा खुलासा

यौन शोषण के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान का एक साल पूरा, जानिये प्रतिक्रिया

तोक्यो ओलंपिक 2020 – इस खेल को ओलंपिक से किया जा सकता है बाहर

केंद्र और राज्य दोनों ने घटाये पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिये क्या है यूपी मे नई दरें

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET 2018 के लिए आनलाइन आवेदन की तारीख बढी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख का हुआ एेलान….