Breaking News

राज्यसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

नयी दिल्ली , कांग्रेस ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए आज अपने 10 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।कांग्रेस चुनाव समिति के प्रभारी ऑस्कर फर्नांडिस ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस नामों को मंजूरी प्रदान की है।

राजद ने की राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

सिर पर मैला ढोने की प्रथा देश मे अभी भी जारी, संसदीय समिति ने पेश की रिपोर्ट

न्यायपालिका मे बेंच फिक्सिंग कर फैसलों को किया जाता है प्रभावित

पार्टी ने पश्चिम बंगाल से वरिष्ठ प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को उम्मीदवार बनाया है। गुजरात से पार्टी ने दो उम्मीदवारों नारायण भाई रथवा तथा डॉ अमियाजनिक को प्रत्याशी बनाया है जबकि कर्नाटक से तीन उम्मीदवार डॉ एल हनुमंथई, डॉ सैयद नासिर हुसैन तथा  जीसी चंद्रशेखर को उम्मीदवार बनाया है। झारखंड से  धीरज प्रसाद साहू, मध्यप्रदेश से राजमणि पटेल, महाराष्ट्र से  कुमार केटकर तथा तेलंगाना से पी बलराम नायक को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

यादव महासभा ने दिया योगी सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक को धन्यवाद, जानिये क्यों ?

यादव विरोधी छवि बनाकर, डीएम बनने की कोशिश मे हैं आईएएस हीरालाल

मुलायम सिंह यादव पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग, सीएम योगी को लिखा पत्र

विभिन्न राज्यों से राज्यसभा के 58 सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान 23 मार्च को किया जाएगा।  नामांकन की अंतिम तारीख 12 मार्च है। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 15 मार्च है। इन 58 सीटों में उत्तर प्रदेश की 10, बिहार और महाराष्ट्र से छह-छह, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल से पांच-पांच, गुजरात और कर्नाटक से चार-चार, ओडिशा, राजस्थान, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से तीन-तीन, झारखंड की दो और हरियाणा, हिमाचल, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड से एक-एक सीट शामिल हैं।