Breaking News

मंदिर में प्रसाद खाने से हुई, छह लोगों की मौत, 75 अन्य बीमार

नई दिल्ली, एक मंदिर में प्रसाद खाने से एक बच्ची और एक महिला समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि 75 अन्य बीमार हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सुलिवादी गांव में शुक्रवार को एक मंदिर में प्रसाद खाने से एक बच्ची और एक महिला समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि 75 अन्य बीमार हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि 11 लोगों की हालत नाजुक है और उन्हें इलाज के लिए मैसूरु भेजा गया है।

चामराजनगर के पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार मीणा ने बताया, ‘‘ एक लड़की, एक महिला और चार पुरुष समेत छह ने अलग-अलग अस्पतालों में दम तोड़ा।” पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंदिर प्रबंधन के दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी प्रसाद ने कहा कि इस बात का संदेह है कि प्रसाद के साथ जहर मिल गया हो, जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ। उन्होंने पत्रकारों को बताया, “हमने प्रसाद के नमूने इकट्ठे कर जांच के लिये प्रयोगशाला भेज दिये हैं।’’

पुलिस के मुताबिक गुरुवार सुबह मरम्मा मंदिर की आधारशिला रखे जाने के मौके पर प्रसाद बांटा गया था। पुलिस ने कहा कि प्रसाद खाने के बाद लोगों को उल्टी होने के साथ पेट में दर्द होने लगा।घटना के बाद आनन-फानन में लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। इसके बाद पुलिस और जिले के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। इलाज के दौरान पांच लोगों ने दम तोड़ दिया।

हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने अधिकारियों को पीड़ितों के इलाज के लिये सभी इंतजाम करने को कहा है। कुछ पीड़ितों का कहना है कि प्रसाद में मिट्टी के तेल की गंध आ रही थी जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया।