Breaking News

क्रीमीलेयर प्रतिबंध से मुक्त हो, ओ0बी0सी0 रिजर्वेशन ?

 लखनऊ, राष्ट्रीय निषाद संघ (एन0ए0एफ0) के राष्ट्रीय सचिव चै0 लौटन राम निषाद ने केन्द्र सरकार द्वारा लोक सभा में पेश राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के बिल के पास होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह बिल एक साल पहले भी पास हो सकता है लेकिन भाजपा ने राजनीतिक लाभ के लिए चुनावी वर्ष को ध्यान में रखकर यह बिल पेश किया।

कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप- हजारों करोड़ के घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को भगाया गया

भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के मामले मे, मोदी सरकार को तगड़ा झटका

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को नाम बदलने व संवैधानिक दर्जा देने के नाम पर दो वर्ष पूर्व भंग कर दिया गया जो उचित नहीं था। उन्होंने कहा कि जो जातियां सामाजिक व शैक्षणिक रूप से पिछड़ी होती है उन्हें ही ओ0बी0सी0 में रखा जाता है। केन्द्र की भाजपा सरकार ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग का नाम बदल कर राष्ट्रीय सामाजिक, शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग आयोग करने का प्रचार किया जो झूठी वाह वाही लूटने का राजनीति शिगूफा था।

सत्ता हथियाने की अंतरराष्ट्रीय साजिश पर अखिलेश यादव ने मोदी सरकार से किये ये सवाल

अखिलेश यादव के समर्थन में उतरे योगी के मंत्री,दिया ये बयान….

उन्होने ओ0बी0सी0 रिजर्वेशन को संविधान की 9वीं अनुसूची में दर्ज करने के साथ-साथ एस0सी0, एस0टी0 की भांति ओ0बी0सी0 रिजर्वेशन को भी क्रीमीलेयर के प्रतिबन्ध से मुक्त करने की मांग किया है। श्री निषाद ने कहा कि जब तक ओ0बी0सी0 की जनगणना रिपोर्ट उजागर कर समानुपाती आरक्षण की व्यवस्था नहीं होती है तो ओ0बी0सी0 को आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। ओ0बी0सी0 उपवर्गीकरण के नाम पर भाजपा पिछड़ों को बांटकर उनमे आपसी वैमनस्यता व नफरत की भावना पैदा कर झूठा हितैशी होने का प्रचार कर राजनीतिक लाभ उठाना चाहती है।

अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर किया बड़ा खुलासा….

लखनऊ में हुआ बड़ा हादसा,कई लोगो की हुई मौत

सेन्शस 2011 के अनुसार एस0सी0, एस0टी0, धार्मिक अल्पसंख्यक (मुस्लिम, सिख, इसाई, बौद्ध, जैन, पारसी, रेसलर ), दिव्यांग व ट्रान्सजेन्डर की जनगणना उजागर कर दी गयी। लेकिन ओ0बी0सी0 की जनगणना को साजिश के तहत छिपा दिया गया। जबकि मोदी सरकार ने ओ0बी0सी0 सामाजिक-जातिगत जनगणना के लिए 449 करोड़ रूपये अतिरिक्त दिया था।  निषाद ने केन्द्र सरकार से मांग किया है कि ओ0बी0सी0 की जनगणना घोषित करते हुए पिछड़े वर्ग का विभाजन कर आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

डॉ0 आंबेडकर के बाद अब इस महापुरुष को भी रंग दिया गया भगवा रंग

महिला एवं बाल राज्य आयोग को मिला नया अध्यक्ष, कई सदस्यों की हुई नियुक्ति

उन्होंने अतिपिछड़ों व अत्यन्त पिछड़ों को सलाह दिया है कि भाजपा सरकार की ओ0बी0सी0 उपवर्गीकरण की नीति से ज्यादा फूले न समाये क्योंकि भाजपा के मातृसंगठन आर0एस0एस0 का जन्म ही आरक्षण के विरोध में हुआ था। मण्डल कमीशन के विरोध में यही भाजपा आडवाणी को रथ पर बैठकर कमण्डल रथ यात्रा निकलवायी थी। जिसके अन्य अगुआकार पिछड़े वर्ग के कल्याण सिंह, उमाभारती, शिव राज सिंह चैहान, बाबू लाल गौड़, सुन्दर लाल पटवा आदि सहित आदि के ओ0बी0सी0 बनने वाले नरेन्द्र मोदी थे।

अमर सिंह ने किया चौकाने वाला एेलान……

जानिए क्यों पश्चिमी यूपी के वकील हड़ताल पर, रखी ये मांग…..

उन्होंने कहा कि भाजपा ओ0बी0सी0 को बांटने की जो साजिश कर रही है, उसका परिणाम यह होगा कि किसी विभाग में यदि 11 से अधिक पद की रिक्तियां निकलती है तो ओ0बी0सी0, ई0बी0सी0, एम0बी0सी0 व डी0एन0टी0 को एक भी स्थान नहीं मिलेगा।

योगी सरकार ने किए IPS अफसरों के तबादले कई जिलों के कप्तान बदले बदले

फेसबुक ने की बड़ी घोषणा, भारत में पत्रकारिता परियोजना के तहत चलायेगा ये कार्यक्रम

ओबीसी के इतने लाख आरक्षित पद रिक्त, कांग्रेस ने मोदी सरकार से की तुरंत भरने की मांग

पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाला विधेयक, लोकसभा से पारित

गैस, डीजल, पेट्रोल के दामों मे लगातार वृृद्धि पर, सपा प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा

लखनऊ के वीआईपी क्षेत्र मे कैश वैन लूट के बाद, गैंगरेप की एक और बड़ी वारदात

काला झंडा दिखाने वाले छात्रनेता, अखिलेश यादव से मिले, सुनाई पुलिसिया उत्पीड़न की दास्तान

यूपी में न्यायिक अफसरों के बड़े पैमाने पर हुए तबादले, देखे लिस्ट….

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com