Breaking News

यूपी में बेमौसम बरसात से फसलों को हुआ नुकसान

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में कई स्थानों पर हुई बेमौसम बरसात से गेहू,मटर,सरसो एवं मसूर की फसलों को नुकसान होने से किसानों की समस्याए बढ गई है।

सूत्रों के अनुसार आज सवेरे तेज हवा के साथ हुई बरसात से फसले जगह-जगह गेहूं, सरसों, मटर व मसूर की फसले जमीन पर गिर गई जिससे इनकर पैदावार पर काफी असर पड़ेगर। इस बरसात से आलू एवं सब्जियों का उत्पादन भी प्रभावित होने की आशंका है। जिले के पडरौना नगर के मुन्ना कॉलोनी में सुरेन्द्र मिश्रा के एक तीन मंजिल मकान की छत पर आकाशीय बिजली गिरने से लोग सहम गए। लेखपाल के अनुसार छत पर आकाशीय बिजली गिरने से बिजली के तार जल गए। संयोग अच्छा रहा कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

बारिश के चलते जटहां बाजार एवं मथौली बाजार क्षेत्र में कई किसानों की गेहूं की फसल खेत में ही लोट गई है। जमीन पर गिरी फसल बारिश के चलते खराब हो गई है। किसानों का कहना है कि बरसात के चलते खेती बर्बाद हो गई। बेमौसम की इस बरसात से राजपुर, सुमही संतपट्टी, गौरीनगर, दुबौली, मिश्रौली, पिपराघाट, जंगलीपट्टी, जोगनी, पकड़ियार, कतौरा, दाहूगंज, पिपरा मुस्तकिल अगरवा, ब्रह्मपुर, पिरोजहा आदि गांवों में बारिश के चलते गेहूं, सरसों व मटर आदि की फसलें प्रभावित हुई हैं।