Breaking News

यूपी मे दलितों का ये हाल, मजदूरी से मना करने पर मूंछें उखाड़ी, जूते मे पिलायी पेशाब

बदायूं , यूपी मे  दलितों के उत्पीड़न की एक के बाद  एक घटना सामने आ रही है। मजदूरी से मना करने पर दलित की मूंछ उखाडऩे के बाद उसको जूते मे पेशाब पिलाने का मामला सामने आया है। इसमे यूपी पुलिस की घोर लापरवाही सामने आयी है।

जानिए कौन होगा यूपी कांग्रेस का नए अध्यक्ष

अखिलेश यादव ने युवाओं के सीने पर लिखे एससी-एसटी पर दिया ये अहम बयान

बदायूं के दातागंज के हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव आजमपुर बिसौरिया में अनुसूचित जाति के सीताराम 23 अप्रैल को वह अपने खेत में गेंहू काट रहा था। तभी उसी के गांव के ही रहने वाले विजय सिंह, विक्रम सिंह, पिंकू और सोमपाल उसके पास आए और अपने खेत में खड़ा गेंहू काटने को कहा। वे चाहते थे कि वह पहले उनके खेत का गेहूं काटे। सीताराम के मुताबिक उसने उनका गेहूं काटने से मना किया तो उन लोगों ने खेत में ही उसकी जूतों से पिटाई की और जबरन गांव ले आए, जहां पेड़ से बांधकर उससे मारपीट की और जूते में पेशाब पिलाई. इसके अलावा उसकी मूंछे भी उखाड़ लीं.

मोदी सरकार पर भड़की मायावती, कहा इस घटना से खुल ही गई भाजपा की पोल…

अखिलेश यादव ने किया ये ऐलान …..

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पीड़ित ने कथित घटना वाले दिन डायल-100 पर सूचना दी थी कि कुछ लोग उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची थी और कार्यवाही करके वापस लौट आई थी। उसके करीब 50 मिनट बाद वाल्मीकि की पत्नी ने भी डायल-100 पर फोन किया और बताया कि उसके पति से कुछ लोग मारपीट कर रहे हैं। डायल-100 की टीम ने फिर मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की थी।

उदित राज का न्यायपालिका पर हमला- अपनी योग्यता तय नही, वह दूसरों की योग्यता तय कर रहे ?

भाजपा नेताओं ने छोड़ी पार्टी, अखिलेश यादव से की मुलाकात

सूत्रों के अनुसार , पुलिस लीपापोती करती रही। करीब एक हफ्ते पहले की इस घटना के मीडिया में आने के बाद पुलिस ने बेहद सक्रियता दिखाई, इससे पहले पुलिस चुपचाप थी।  रविवार को पीडि़त ने जिला मुख्यालय पहुंचकर पुलिस लाइंस में चल रहे कार्यक्रम के दौरान वहां पर अधिकारियों को पीड़ा सुनाई। एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने हजरतपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई शुरू की।

 दलित हितों पर मोदी सरकार के रूख से भाजपा मे असंतोष, ये नेता बना सकते हैं नई पार्टी

चंद्रबाबू नायडू ने कर्नाटक में रह रहे प्रदेशवासियों से भाजपा को हराने की अपील की

इस मामले में 29 अप्रैल को मुकदमा दर्ज किया गया और रात सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में आईपीसी की धारा 308, 342, 332, 504, 506 और दलित एक्ट के तहत प्राथमिकी पंजीकृत की गयी है।  जबकि इस मामले में गंभीरता न दिखाने पर एसओ हजरतपुर को निलंबित कर दिया गया है।

 स्वास्थ्य नीति के निर्धारण में चिकित्सा संघों की सहभागिता जरूरी-डा अशोक यादव

 एम्स से लालू यादव जबर्दस्ती डिस्चार्ज, कहा- मेरे खिलाफ साजिश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दलितों के घर भोजन कर लेने और दलित मित्र का सम्मान ले लेने भर से दलितों की स्थिति मे कोई सुधार आने वाला नही । बेहतर होगा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दलितों का  उत्पीड़न करने वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाही कर, यह संदेश दें कि यूपी मे दलित उत्पीड़न सरकार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही करेगी।

 लालू यादव से मिले राहुल गांधी, राजनैतिक सरगर्मियां हुयीं तेज

योगी सरकार ने 36 आईपीएस अधिकारियों के किये तबादले

दलितों -पिछड़ों के आरक्षण को 3 भागों मे बांटेगी सरकार-सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी

  सुधाकर रेड्डी तीसरी बार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव, जेएनयू के कन्हैया कुमार को मिला ये पद