Breaking News

क्या आप जानते है आपके फेसबुक प्रोफाइल की कितनी है कीमत..

नई दिल्ली,सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक को 2018 की आखिरी तिमाही में 48 हजार 782 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. फेसबुक को 2017 में पूरे साल में 40 बिलियन डॉलर का मुनाफा हुआ था, 2018 में वह मुनाफा बढ़कर 55 बिलियन डॉलर के आस-पास पहुंच गया है. हैरानी की बात है कि पूरे साल कंट्रोवर्सी और स्कैंडल से जूझने के बावजूद फेसबुक का मुनाफा काफी बढ़ा. इन आंकड़ों के सामने आते ही कमाई में नुकसान को लेकर विशेषज्ञों और विश्लेषकों के सारे दावे ध्वस्त हो गए हैं.

ट्रेनों में यात्रियों को मिलेंगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं….

दुनिया के इकलौते पक्षी की हुई मौत…..

इससे साफ है कि 2018 में भले ही लोगों के बीच फेसबुक की लोकप्रियता में कमी आई हो लेकिन इसका शायद ही कोई फर्क इसके बिजनेस पर पड़ा है. एप्पल ने फेसबुक को इसलिए दंडित किया क्योंकि फेसबुक ने एप्पल पर 13 साल तक के यूजर्स को एक ऐसी एप डाउनलोड करने का मौका दे दिया था, जो यूजर्स पर नजर रखती है. वैसे फेसबुक के लिए यह कोई बहुत नया खुलासा नहीं है. पहले भी फेसबुक पर आरोप लग चुके हैं कि वह थर्ड पार्टी कंपनियों के साथ यूजर्स का डेटा शेयर करता है.

अब बंदर इन बीमारियों के इलाज में आएंगे काम

इस इंसान के हाथों-पैरों पर उग आते हैं पेड़…

पिछला साल कंट्रोवर्सी में गुजारने के बाद भी पिछले साल की इसी तिमाही के 4.27 बिलियन डॉलर के मुकाबले फेसबुक ने इस साल की अंतिम तिमाही में 6.88 बिलियन डॉलर का मुनाफा कमाया है. जिसके साथ ही कुल मुनाफा अब 30 फीसदी बढ़कर 16.64 बिलियन तक पहुंच गया है. इसके अलावा रोज फेसबुक यूज करने वाले यूजर्स और महीने के हिसाब से फेसबुक यूज करने वाले यूजर्स दोनों में ही करीब 9 फीसदी की बढ़ोतरी पाई गई है. अब रोज दो करोड़ फेसबुक यूजर इसके परिवार की किसी न किसी ऐप, जिसमें फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और वॉट्सऐप शामिल हैं, पर रोज एक्टिव रहते हैं. बुधवार को इन आंकड़ों के सामने आने के कुछ ही घंटों के भीतर फेसबुक के शेयर्स के दाम 8 परसेंट बढ़ गए थे.

इन कर्मचारियों को ड्रेस के लिए मिलेंगे 5000 रुपये…

करीना कपूर यहां से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव?

क्या आपके बैंक खाते में भी आए हैं हजारो रुपये,जल्द करें चेक….

सरकार का बड़ा फैसला,इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन….

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में नौकरी करने का सुनहरा मौका,जल्द करें आवेदन…

चुनाव आयोग ने शिवपाल यादव की पार्टी को दिया ये चुनाव चिन्ह

अब इस यूनिवर्सिटी में मिलेगी इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस में एमबीए की डिग्री

बदल जाएगा आपका कार्ड पेमेंट का तरीका, RBI ने जारी किए ये निर्देश

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मायावती ने किया सीटों का बंटवारा…..

सपा-बसपा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी छाए प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव…