Breaking News

क्या आपको पता है कि आपकी जासूसी करने वाला, 24 घंटे रहता है आपके साथ ?

क्या आपको पता है कि आपकी जासूसी करने वाला, 24 घंटे रहता है आपके साथ ? निश्चित तौर पर ये सवाल ही चौंकाने वाला है। पर अब अाप हो जाइये सावधान, क्योंकि आपकी जासूसी करने वाला शख्स कोई और नही आपका मोबाईल फोन है।

यूपी, ब्राह्ममण और राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनने का कनेक्शन

मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री ने हत्यारों को किया सम्मानित, हुआ विवाद

एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है कि हर एंड्रायड फोन में मौजूद कुछ लोकप्रिय एप आपकी जासूसी करते हैं। ये एप आपकी बातों को सुनते हैं, आपके व्यवहार पर नजर रखते हैं और यहां तक कि आपकी गतिविधि के स्क्रीनशॉट्स भी लेते हैं और उसे तीसरे पक्ष को भेज सकते हैं।  मोबाइल के स्क्रीन पर आपके क्रियाकलापों के इन स्क्रीनशॉट्स और वीडियो में आपके यूजरनेम, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड का नंबर और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां शामिल हैं।

बीजेपी सरकार के भेदभाव को लेकर अखिलेश यादव ने दी ये प्रतिक्रिया…..

बसपा को मिला नया प्रदेश अध्यक्ष…..

बोस्टन के नार्थइस्टर्न यूनिवर्सिटी के प्राध्यापक डेविड चोफनस ने कहा, ‘हमने पाया कि सभी एप के पास आपके स्क्रीन को या जो कुछ भी आप टाईप करते हैं, उन्हें रिकार्ड करने की क्षमता है।’ इन अध्ययन को बार्सिलोना में होने वाले प्राइवेसी इनहांसिंग टेक्नोलॉजी सिंपोजियम में पेश किया जाएगा। अध्ययन के अंतर्गत, समूह ने एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम में विद्यार्थियों द्वारा लिखित एक स्वचालित परीक्षण कार्यक्रम का उपयोग कर 17,000 से ज्यादा सबसे महत्वपूर्ण एप का विश्लेषण किया।

मायावती का कड़ा फैसला, प्रदेश अध्यक्ष को पार्टी से निकाला…

मुलायम सिंह यादव के लिए कोर्ट ने जारी किए ये निर्देश

इन 17,000 एप में से 9,000 एप के पास स्क्रीनशॉट्स लेने की क्षमता थी। विश्वविद्यालय के प्राध्यापक क्रिस्टो विल्सन ने कहा, ‘अध्ययन में किसी भी प्रकार के ऑडियो लीक का पता नहीं चला। एक भी एप ने माइक्रोफोन को सक्रिय नहीं किया।’उन्होंने कहा, ‘उसके बाद हमने ऐसी चीजें देखी, जिसकी हमे आशा नहीं थी। एप खुद ब खुद स्क्रीनशॉट्स ले रहे थे और तीसरे पक्ष को भेज रहे थे।’

समाजवादी पार्टी इस राज्य की सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिये अखिलेश यादव के दौरे का कार्यक्रम

2019 चुनाव से पहले बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, इस कैबिनेट मंत्री ने की बड़ी घोषणा..

विल्सन ने कहा, ‘इसका उपयोग निश्चित ही किसी दुभार्वनापूर्ण उद्देश्यों के लिए किया जाता होगा। इंस्टॉल होना और जानकारी इकट्ठी करना काफी आसान है। और जो सबसे खतरनाक है, वह यह है कि इसके लिए कोई नोटिफिकेशन नहीं भेजा जाता और उपयोगकतार्ओं से कोई इजाजत नहीं ली जाती।’

बेटी को पढ़ने के लिए अनशन करना पड़े, तो ये सभ्य समाज के लिए शर्मनाक- अखिलेश यादव

तेजस्वी यादव ने किया बीजेपी की साजिश का खुलासा, कहा- बिहार मे लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ

अध्ययनकतार्ओं ने कहा, ‘हालांकि यह अध्ययन एंड्रायड फोन पर किए गए, लेकिन इस विश्वास का कोई कारण नहीं है कि अन्य आपरेटिंग सिस्टम कम खतरनाक होंगे।’ ‘हेडेक : जर्नल ऑफ हेड एंड फेस पेन’ में प्रकाशित एक अन्य अध्ययन से पता चला है कि माइग्रेन दर्द का पता लगाने के लिए विकसित एप भी तीसरे पक्ष को सूचनाएं भेजता है। यह भी निजता का हनन है, क्योंकि मेडिकल एप से तीसरे पक्ष को डेटा भेजने के संबंध में कुछ कानूनी सुरक्षा प्रदान की गई है।

सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना के आरोप मे, उप निदेशक राजीव यादव निलम्बित

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने दी, भाजपा अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडे को बड़ी चुनौती

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का बड़ा लक्ष्य , पर चुनौती उससे बड़ी ?

मायावती को मिला इस राज्य में मजबूत नेता,चुनाव में हो सकता है चमत्कार

बीजेपी ने नामंजूर किये , जेडीयू के सीटों के बंटवारे के फार्मूले को, बिहार मे एनडीए की गाड़ी फंसी

आज राष्ट्रीय जनता दल का स्थापना दिवस, हो सकती है बड़ी घोषणा