Breaking News

बेहद कम उड़ानों के साथ दुबारा शुरू हुई घरेलू विमान सेवा

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण दो महीने तक स्थगित रहने के बाद महामारी से बचाव के नये नियमों के साथ घरेलू यात्री विमान सेवा आज दुबारा शुरू हो गयी हालांकि पहले दिन उड़ानों की संख्या काफी कम रही।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहली उड़ान सुबह 4.45 बजे रवाना हुई। देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो के ए320 विमान (उड़ान संख्या 6ई-643) ने टर्मिनल-3 से पुणे के लिए उड़ान भरी। इंडिगो ने लॉकडाउन 4.0 के दौरान 25 मई से 31 मई तक रोजाना 200 उड़ानों के परिचालन की घोषणा की थी, लेकिन विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा प्रतिबंधों के कारण आज कई उड़ानें रद्द रहीं।

अकेले दिल्ली हवाई अड्डे पर आगमन और प्रस्थान मिलाकर एक 80 उड़ानें रद्द रहीं। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि आज यहां से 118 उड़ानें रवाना हुईं तथा 125 उड़ानें यहाँ उतरीं। पहले रोजाना 190 आगमन और 190 प्रस्थान की योजना बनाई गयी थी।

सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने आज 85 उड़ानों का परिचालन किया। टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा ने आज मात्र 20 उड़ानों का परिचालन किया। वाडिया समूह की किफायती एयरलाइंस गोएयर ने आज एक भी उड़ान नहीं भरी।