Breaking News

डीयू के प्रोफेसर ने पुलिस और मीडिया को ठहराया, आत्महत्या के लिए जिम्मेदार

नयी दिल्ली,  दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एलन स्टेनली और उनकी मां ने अपने सुसाइड नोट में केरल की पुलिस पर प्रताड़ित करने और मीडिया के एक धड़े द्वारा ‘दुर्भावनापूर्ण’ खबर को अपनी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज में 27 वर्षीय तदर्थ प्रोफेसर स्टेनली का क्षत-विक्षत शव शनिवार को यहां सराय रोहिल्ला की रेल की पटरियों पर मिला था और उनकी मां लिस्सी पीतमपुरा में अपने फ्लैट में फंदे से लटकी पायी गयी थी। उनके मुंह में कपड़े का एक टुकड़ा ठूंसा हुआ था।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एलन स्टेनली के दोस्तों और सहकर्मियों ने प्रोफेसर और उनकी मां की मौत के लिए उनके खिलाफ केरल की क्षेत्रीय मीडिया में छपी एक ‘‘दुर्भावनापूर्ण’’ खबर को सोमवार को जिम्मेदार ठहराया। लिस्सी का पोस्टमार्टम यहां बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल में किया गया। वहीं स्टेनली का पोस्टमार्टम सब्जी मंडी शवगृह में किया गया। मंगलवार को अंतिम संस्कार होगा।

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

शवगृह में शव को लेने आए स्टेनली के दोस्तों और परिवारवालों ने संवाददाताओं से बात नहीं करने की इच्छा जताई और कहा कि वह मंगलवार को अंतिम संस्कार के बाद बयान जारी करेंगे। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक तौर पर यह मामला आत्महत्या का है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।  केरल पुलिस की अपराध शाखा दक्षिण राज्य के इडुक्की जिले में स्टेनली और उसकी मां के खिलाफ दर्ज आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले की जांच कर रही है। दोनों ही अभी जमानत पर थे।

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

दिल्ली पुलिस के ‍एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्टेनली और उनकी मां के हस्ताक्षर सुसाइड नोट पर है। इसमें उन्होंने इस मामले में केरल की पुलिस और अन्य लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाया है। दोनों ने इस मामले में क्षेत्रीय मीडिया पर भी सनसनीखेज खबर करने का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस केरल की पुलिस से इडुक्की में इन दोनों के खिलाफ चल रही जांच की जानकारी लेगी।

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

केरल पुलिस की अपराध शाखा दक्षिण राज्य के इडुक्की जिले में स्टेनली और उसकी मां के खिलाफ दर्ज आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले की जांच कर रही है। यह मामला स्टेनली के सौतेले पिता के बेटे ने दर्ज कराया था। इडुक्की, जिला अपराध शाखा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) ने बताया, ‘‘उसने आरोप लगाया था कि लिस्सी ने अपने पति को उसके खाते में कुछ नकद जमा कराने के लिए विवश किया। उनकी ज्यादातर नकदी स्टेनली की मां के खाते में भेज दी गई। इससे सौतेला पिता तनाव में आ गया और उसने एक मनोचिकित्सक से परामर्श भी लिया।’’

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

अधिकारी ने बताया कि मनोचिकित्सक ने लिस्सी के पति विल्सन को इलाज कराने की सलाह दी लेकिन महिला ने उससे कथित तौर पर एक फ्लैट मांगा जिससे तंग आकर उसने अपनी जान दे दी। डीएसपी ने कहा, ‘‘उस समय पुलिस ने अप्राकृतिक मौत के तौर पर मामले की जांच की। बाद में विल्सन के परिवार ने लिस्सी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने विल्सन को आत्महत्या के लिए मजबूर किया। आरोप है कि उसके खाते में 70 लाख रुपये भेजे गए और वह अपने पति की 2.25 करोड़ रुपये की जमा राशि की हकदार है।’’ सेंट स्टीफन कॉलेज के प्रिंसिपल जॉन वर्गीज ने कहा कि कॉलेज स्टेनली के लिए शोक सभा आयोजित करेगा।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com