Breaking News

पत्रकारों के कमज़ोर होने से, कमज़ोर होगा लोकतंत्र

नयी दिल्ली , सरकार ने आज स्वीकार किया कि मीडिया संस्थानों में पत्रकार एवं गैर पत्रकार कर्मचारियों को अनुबंध पर नौकरी और मजीठिया वेतनबोर्ड के क्रियान्वयन का मामला वाकई में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कमज़ाेर कर रहा है तथा इसके समाधान के लिए विशेष प्रयास की ज़रूरत है।

लक्ष्मी नारायण बने, वक्फ विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष

उ0प्र0 राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष का पद अब देखेंगे …?

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के बाद वित्तमंत्री भी अब यूपी से..

 केन्द्रीय श्रम एवं रोज़गार राज्य मंत्री ;स्वतंत्र प्रभार संतोष गंगवार ने यहां एक कार्यक्रम में नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट और दिल्ली जर्नलिस्ट एसाेसियेशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में जल संसाधन एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल एवं सांसद धर्मेन्द्र कश्यप भी मौजूद थे।

बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिये किया ये गंदा खेल- बसपा

 यूपी से राज्यसभा के सभी नतीजे घोषित

यूपी राज्यसभा चुनाव: बीजेपी-बीएसपी के 1-1 वोट रद्द, 3 MLA ने की क्रॉस वोटिंग

 कार्यक्रम में देश के जाने.माने पत्रकारों ने मंत्रियाें को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के कामकाज की दशाअों की जानकारी दी। वयोवृद्ध पत्रकार एवं एनयूजे आई के संस्थापक सदस्य राजेन्द्र प्रभुए के एन गुप्ताए विजय क्रांति ने कहा कि ठेके पर नौकरी के चलन ने पत्रकारों एवं पत्रकारिता को कमज़ोर कर दिया है। पत्रकारों को सामाजिक सुरक्षा नहीं है और उनका जीवन अनिश्चितता से भरा है। सरकार को इन विसंगतियों को दूर करने के लिए कुछ करना चाहिए। महिला पत्रकारों ने भी अपनी दिक्कतों से उन्हें अवगत कराया।

 देखिये कितने नतीजे भाजपा के पक्ष में, जया बच्चन चुनाव जीतीं

डा0 लोहिया के जन्मदिवस पर  मुलायम सिंह व अखिलेश यादव सहित लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की

अभिनेत्री जीनत अमान ने बिजनसमैन के खिलाफ दर्ज कराया रेप का केस

 इस असवर पर  गंगवार ने मजीठिया वेतन बोर्ड की सिफारिशों को सुचारु रूप से लागू करनेए पत्रकारों की समस्याओं को दूर करने और उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें मीडिया संस्थानों में पत्रकारों को अनुबंध पर नियुक्त करनेए मजीठिया वेतन बोर्ड को लागू करने से जुड़ी दिक्कतों और पत्रकारों की अन्य समस्याओं से अवगत कराया जाता रहा है। वह पत्रकारों की दिक्कतों काे दूर करने को लेकर काफी संजीदा है और इस बारे में चर्चा करने के लिए हमेशा उपलब्ध हैं। उन्होंने अगले सप्ताह पत्रकार संगठनों के पदाधिकारियों को वार्ता के लिए अपने कार्यालय में आमंत्रित भी किया।

राजा भैया के वोट देने के बाद सीएम योगी से मिलने पर उठ रहे सवाल

AAP के 20 विधायक को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

योगी सरकार ने सांप्रदायिक दंगों से जुड़े 131 मामले वापस लेने शुरू किये

 केन्द्रीय श्रम मंत्री ने कहा कि वह असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की समस्याओं को लेकर बहुत गंभीर हैं। देश में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले 40 करोड़ लोगों को राहत एवं सुरक्षा देने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार श्रम कानूनों को तर्कसंगत बनानेे के लिए प्रतिबद्ध है और वह 40 कानूनों को मिला कर चार कानून बनाने वाली है जिनमें श्रमजीवी पत्रकारों से जुड़े मामलों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।
श्री मेघवाल ने माना कि यदि पत्रकार स्वतंत्रए सुरक्षित एवं निर्भीक नहीं रहेंगे तो लोकतंत्र भी सुरक्षित नहीं रहेगा। उन्होंने स्वीकार किया कि संसद की विभिन्न समितियों की बैठक में ठेके पर नौकरियों एवं मजीठिया वेतन बोर्ड का मामला आता रहा है लेकिन पहले यह उतना गंभीर नहीं लगा लेेकिन आज उन्हें इसकी गंभीरता का अहसास हुआ है। वह मानते हैं कि निश्चित रूप से पत्रकार समाज की सूरत में बदलाव आना चाहिए और सरकार इसके लिए गंभीरता से विचार करेगी।

डॉ॰ राममनोहर लोहिया जयंती पर विशेष- लोहिया की सप्तक्रांति मे है समाजवादियों की जीत का मंत्र

एक हुआ मुलायम सिंह का पूरा परिवार, चाचा – भतीजे के सुर मिले, कर सकतें हैं बड़ा सियासी धमाका

यूपी राज्यसभा चुनाव- बसपा बीजेपी से काफी आगे, जीत से बस एक वोट दूर

 केन्द्रीय मंत्री गंगवार और  मेघवाल ने इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र प्रभुए अच्युतानंद मिश्र और अन्य पत्रकारों को सम्मानित किया। इनमें श्री प्रभुए श्री गुप्ताए श्री हेमंत विश्नोईए रवीन्द्र अग्रवालए यूनीवार्ता के विशेष संवाददाता एवं यूनाइटेड न्यूज आफ इंडिया वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष राजकुमार मिश्राए एनयूजे आई के अध्यक्ष अशोक मलिकए महासचिव मनोज वर्माए कोषाध्यक्ष राकेश आर्यए पाँच्यजन्य के संपादक हितेश शंकरए दिल्ली पत्रकार संघ के अध्यक्ष मनोहर सिंहए महासचिव प्रमोद कुमार आदि शामिल थे।