Breaking News

फेसबुक ने की बड़ी घोषणा, भारत में पत्रकारिता परियोजना के तहत चलायेगा ये कार्यक्रम

नई दिल्ली, विश्व के प्रमुख सोशल मीडिया प्लेट फार्म फेसबुक ने बड़ी घोषणा की है। फेसबुक भारत में पत्रकारिता परियोजना के तहत फैल रही फर्जी खबरों (फेक न्यूज) को रोकने और उच्च गुणवत्ता की पत्रकारिता सुनिश्चित करने के लिये नया कार्यक्रम शुरू करेगा।

ओबीसी के इतने लाख आरक्षित पद रिक्त, कांग्रेस ने मोदी सरकार से की तुरंत भरने की मांग

पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाला विधेयक, लोकसभा से पारित

फेसबुक ने गुरुवार को देश में अपनी पहली साझेदारी के तहत चेन्नई में स्थित ‘एशियन स्कूल ऑफ जर्नलिज्म’ से करार करने की घोषणा की। दुनियाभर में उच्च गुणवत्ता की पत्रकारिता विकसित करने के लिए पिछले वर्ष शुरू की गई फेसबुक पत्रकारिता परियोजना के हिस्से के तौर पर इस करार के तहत एसीजे में छात्रवृत्ति कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

गैस, डीजल, पेट्रोल के दामों मे लगातार वृृद्धि पर, सपा प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा

लखनऊ के वीआईपी क्षेत्र मे कैश वैन लूट के बाद, गैंगरेप की एक और बड़ी वारदात

फेसबुक के न्यूज पार्टनशिप्स के वैश्विक प्रमुख केंपबेल ब्राउन ने कहा, एसीजे से हमारा समझौता भविष्य के पत्रकारों को प्रशिक्षित कर पत्रकारिता का वातावरण बनाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दर्शाता है। फेसबुक ने एक बयान में कहा कि एसीजे का साझेदार बनकर फेसबुक पत्रकारिता के छात्रों को डिजिटल युग में तथ्य आधारित तथा उच्च प्रामाणिक पत्रकारिता के लिए प्रशिक्षित कर सकेगा।

काला झंडा दिखाने वाले छात्रनेता, अखिलेश यादव से मिले, सुनाई पुलिसिया उत्पीड़न की दास्तान

यूपी में न्यायिक अफसरों के बड़े पैमाने पर हुए तबादले, देखे लिस्ट….

फेसबुक छात्रवृत्ति कार्यक्रम के तहत एसीजे में पत्रकारिता के चार क्षेत्रों- प्रिंट, न्यू मीडिया, रेडियो और टीवी पत्रकारिता के पांच छात्रों का सहयोग लेगी।एसीजे के चेयरमैन शशि कुमार ने कहा, फेसबुक जर्नलिज्म परियोजना से जुड़कर हम बहुत खुश हैं। यह छात्रों को व्यावहारिक अनुभव बताने के साथ-साथ जरूरी और विश्वास परक समाचार में अंतर बताने में निपुण बनाएगा।फेसबुक ने मुंबई स्थित एक स्वतंत्र डिजिटल पत्रकारिता कार्यक्रम बूमलाइव से अपना करार आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

महिला अधिकारी के इस्तीफे से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप…..

भीम आर्मी के ‘रावण’ की रिहाई के लिए उठाया ये बड़ा कदम……

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com