Breaking News

फेसबुक ने किया बड़ा परिवर्तन,आपके लिए जानना है जरूरी…

नई दिल्ली, फेसबुक ने बड़ा परिर्वतन किया है ये आपके लिए जानना है बेहद जरूरी है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार में पारदर्शिता लाने के लिए फेसबुक ने सभी एडवर्टाइजर्स को अपनी पहचान और लोकेशन बताने का निर्देश दिया है. कंपनी ने कहा है कि इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ऐसे विज्ञापन देने वालों को पहले अपनी पहचान बतानी होगी.

ये है पहली ऐसी कार, एक्सीडेंट होने पर नहीं लगेगी एक भी खरोंच….

फेसबुक ने कहा है कि अगले साल की शुरुआत में वो सभी पॉलिटिकल एडवर्टीजमेंट के बारे में जानकारी देते हुए डिसक्लेमर दिखाना शुरू करेगा. इसके अलावा एक ‘ऑनलाइन सर्चेबल ऐड लाइब्रेरी’ भी खोली जाएगी, जिसमें विज्ञापन पर हुए खर्चे और इस विज्ञापन को किसने देखा, उस पर कितने इम्प्रेशन आए, इसकी जानकारी भी दी जाएगी.

यूपी में IPS अफसरों के हुए तबादले, बुलंदशहर के एसएसपी की छुट्टी

फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए कहा कि पॉलिटिकल एडवर्टीजमेंट वो ही एडवर्टाइजर्स चला सकते हैं जिन्होंने आइडेंटिफिकेशन ऑथेराइजेशन प्रॉसेस को पूरा किया हो और उस पर डिसक्लेमर भी हो. इसमें यह भी कहा गया कि एडवर्टाइजर्स को ऑथेराइज करने और ऐड्स में पारदर्शिता लाने पर हम भारत के चुनाव में विदेशी हस्तक्षेप को रोक सकेंगे.

गोहत्या हिंसा को लेकर सीओ और चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज….

फेसबुक के अनुसार अब जो भी पॉलिटिकल एडवर्टीजमेंट चलाना चाहता है उसे अपनी आइडेंटिटी और लोकेशन बतानी होगी. इस प्रक्रिया में कुछ हफ्ते लगेंगे इसलिए फेसबुक ने कहा है कि वे आज से ही अपने फोन और कंप्यूटर की मदद से अपने आइडेंटिटी और लोकेशन को वेरिफाई कराने के लिए प्रूफ देना शुरू कर सकते है. इससे उन्हें अगले साल परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कारगिल शहीद की प्रतिमा अनावरण कर मुलायम सिंह ने किया भाजपा पर बड़ा हमला

कंपनी ने कहा कि यह जरूरी है कि लोग इस बारे में जानें कि जो विज्ञापन वे देख रहे हैं वो किसने दिया है इसलिए हम फेसबुक और इंस्टाग्राम के एडवर्टीजमेंट को मैनेज करने के तरीके में बदलाव कर रहे हैं. भारत के अलावा फेसबुक ने अमेरिका, ब्राजिल और लंदन में भी यह बदलाव किया है.

शिवपाल यादव के जादू का असर, टीवी पर दिखने वाले सर्द रात में, सड़कों पर काम करते आए नजर

ये तीन राज्यों में BJP को तगड़ा झटका,लोकसभा चुनाव में दिखेगा असर….

इस बैंक में अकाउंट है तो हो जाएं सावधान, ATM से निकल रहे है पैसे….

कर्मचारियों की पेंशन में सरकार ने किया बड़ा परिर्वतन,कर्मचारी सगंठनो ने दी ये प्रतिक्रिया..

गोहत्या के हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर और सुमित की मौत को लेकर हुआ बड़ा खुलास…